scriptजोधपुर में डॉक्टर्स ने समझा मरीजों का दर्द, बिना गिरफ्तारी के काम पर लगे हैं लौटने | doctors strike over in jodhpur | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर में डॉक्टर्स ने समझा मरीजों का दर्द, बिना गिरफ्तारी के काम पर लगे हैं लौटने

आज से आर्मी अस्पताल में भी देखे जाएंगे सामान्य मरीज
 

जोधपुरNov 12, 2017 / 09:51 am

Abhishek Bissa

doctors strike in rajasthan

doctors strike over in jodhpur, doctors on strike, doctors strike in rajasthan, doctors non cooperation movement, hospitals in jodhpur, jodhpur news

जोधपुर . शहर में शनिवार को विभिन्न अस्पतालो में 10 से अधिक चिकित्सक हड़ताल से वापस अस्पतालो में डयूटी पर लौट आए हैं। आर्मी अस्पताल में भी रविवार से सामान्य मरीज देखे जा सकेंगे। जिला कलक्टर डॉ. रविकुमार सुरपुर ने बताया कि आर्मी अस्पताल के तीन डाक्टर तीन सरकारी अस्पतालों में हड़ताल तक सेवाएं देंगे। विभिन्न अस्पतालों में हड़ताल से लौट कर दस डॉक्टरों ने अपनी डयूटी शनिवार को ज्वाइन कर ली। हालांकि जोधपुर में शनिवार को एक भी चिकित्सक पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया है। जबकि पुलिस के पास १६ चिकित्सकों के काम पर लौटने की सूचना है।
इसमें पावटा जिला अस्पताल में डॉ. दिनेश कमारी व डॉ. पंकजप्रिय भट्ट, महिला बाग में डॉ. हनवंत, चौपासनी हाउसिंग बोर्ड में डॉ. जितेन्द्र, मंडी डिस्पेंसरी में डॉ. पी आर गोयल, कलाल कॉलोनी पीएचसी में डॉ. दिनेश टाक व एक डॉक्टर ने सीएमएचओ ऑफि स में जॉइन किया। जिला कलक्टर डॉ. रवि कुमार सुरपुर ने बताया कि आर्मी अस्पताल में सामान्य मरीज देखे जाएंगे। रविवार को वहां सुबह 9 से 11 बजे व अन्य दिनों में सुबह 9 बजे से दोपहर एक बजे तक मरीज देखे जाएंगे। उन्होंने बताया कि आर्मी अस्पताल के तीन डॉक्टर अपनी सेवाएं पावटा रेजीडेंसी व प्रतापनगर सैटेलाइट में देने पर सहमत हो गए हैं। जिला कलक्टर ने बताया कि आयुष डाक्टर पीएचसी व सीएचसी में ग्रामीण क्षेत्रो में अपनी सेवाएं दे रहे हैं। वहां 81 आयुष डाक्टर सेवाए दे रहे हैं। आयुर्वेद चिकित्सक भी सेवाएं दे रहे हैं।
मंडोर हॉस्पिटल में दो चिकित्सकों ने जॉइन किया

मंडोर हॉस्पिटल में भी दो चिकित्सकों ने जॉइन किया है। युवक कांग्रेस जोधपुर शहर जिला सचिव लक्ष्मणसिंह सोलंकी ने बताया कि मानवता के नाते मंडोर हॉस्पिटल में डॉ. इन्द्रसिंह देवड़ा और डॉ. हनुवंतसिंह चौहान ने जॉइन किया है। उन्होंने चिकित्सकों की मांगें पूरी नहीं करने पर रोष जताया। सोलंकी ने सभी मौतों के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराया।
इन निजी अस्पतालों में फ्री परामर्श

चिकित्सक हड़ताल तक शहर के विनायका अस्पताल, संचेती , गोयल, कमलानगर, लोक सेवा, मेडिपल्स, पालीवाल, प्रेक्षा, राजस्थान, श्रीराम, सोना मेडिहब, ताराबाई देसाई वसुंधरा, यश अमन, शुभम, ग्लोबल केयर, बालाजी और डऊकिया अस्पताल में फ्री ओपीडी रहेगी। यह फ्री ओपीडी शनिवार से शुरू हो गई। इसके लिए सरकारी अस्पताल से पर्ची बना कर ले जानी होगी। साथ ही एम्स में मरीज देखे जा रहे हैं। रेलवे अस्पताल में भी मरीज देखे जा रहे हैं।
सरकार माने हमारी मांगें


हमारी ३३ सूत्री लंबित मांगों पर सरकार सकारात्मक रुख अपनाए, ताकि राज्य की जनता को परेशानी न हो। मरीजों की परेशानी को लेकर चिकित्सक वर्ग आहत है।

– डॉ. रामकिशोर विश्नोई, प्रदेश संयुक्त सचिव, अखिल राजस्थान सेवारत चिकित्सक संघ ,जोधपुर

Home / Jodhpur / जोधपुर में डॉक्टर्स ने समझा मरीजों का दर्द, बिना गिरफ्तारी के काम पर लगे हैं लौटने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो