scriptछात्राओं से फ्रेंडशिप की बातें करना एक शिक्षक को पड़ा भारी | Education department suspended the teacher | Patrika News
जोधपुर

छात्राओं से फ्रेंडशिप की बातें करना एक शिक्षक को पड़ा भारी

शहर के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक श्रीराम बिश्नोई की ओर से छात्राओं के साथ फ्रेंडशिप जैसी बातें करने का मामला सामने आने पर शिक्षा विभाग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक जांच कमेटी गठित की थी। जिसपर विभाग ने कार्यवाही करते हुए शिक्षक बिश्नोई को निलंबित करते हुए शेरगढ़ मुख्यालय में उपस्थिति देने के आदेश जारी किए है।

जोधपुरApr 20, 2024 / 04:59 pm

जय कुमार भाटी

Education department

शिक्षा निदेशालय फाइल फोटो

जोधपुर. शहर के एक सरकारी स्कूल में शिक्षक श्रीराम बिश्नोई की ओर से छात्राओं के साथ फ्रेंडशिप जैसी बातें करने का मामला सामने आने पर शिक्षा विभाग ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एक जांच कमेटी गठित की थी। तीन सदस्यों की जांच कमेटी ने स्कूल में मामले से संबं धित तथ्य जुटाकर अपनी रिपोर्ट विभाग को पेश की। जिसपर विभाग ने कार्यवाही करते हुए शिक्षक बिश्नोई को निलंबित करते हुए शेरगढ़ मुख्यालय में उपस्थिति देने के आदेश जारी किए है।

ये है मामला

गौरतलब है कि शिक्षक बिश्नोई पर स्कूल की दो छात्राओं ने सोशल मीडिया पर फर्जी आईडी के माध्यम से फ्रेंडशिप की बातें करने का आरोप लगाया था। छात्राओं ने शिक्षक की ओर से वीडियो कॉल करने की शिकायत भी की थी। प्रिंसिपल ने शिकायत मिलने के बाद विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया। जिसपर शिक्षा विभाग ने तीन सदस्यों की जांच कमेटी गठित की थी। जांच कमेटी ने 12 अप्रेल को स्कूल पहुंच कर मामले से संबं धित तथ्य जुटाकर अपनी रिपोर्ट विभाग में पेश की है। शिक्षा विभाग ने जांच रिपोर्ट मिलने के बाद प्रारंभिक जांच में शिक्षक श्रीराम बिश्नोई का निलंबन करते हुए निलंबन काल मुख्यालय शेरगढ़ किया है।

इनका कहना है

शिक्षक श्रीराम बिश्नोई के खिलाफ शिकायत मिलने पर मामले की जांच के लिए तीन महिला सदस्यों की कमेटी गठित कर जांच करवाई गई। जांच कमेटी की रिपोर्ट आने के बाद प्रारंभिक जांच में शिक्षक श्रीराम बिश्नोई को निलंबित किया गया है। छात्राओं ने शिक्षक की ओर से वीडियो कॉल करने की शिकायत भी की थी। प्रिंसिपल ने शिकायत मिलने के बाद विभाग के उच्चाधिकारियों को अवगत करवाया। जिसपर शिक्षा विभाग ने तीन सदस्यों की जांच कमेटी गठित की थी। जांच कमेटी ने 12 अप्रेल को स्कूल पहुंच कर मामले से संबं धित तथ्य जुटाकर अपनी रिपोर्ट विभाग में पेश की है। वहीं शेरगढ़ मुख्यालय कार्यालय में निलंबन काल के दौरान उपस्थिति देने के आदेश भी जारी किये गए हैं।
पुरुषोत्तम राजपुरोहित, जिला शिक्षा अधिकारी, मुख्यालय (प्रारम्भिक व माध्यमिक) जोधपुर

Home / Jodhpur / छात्राओं से फ्रेंडशिप की बातें करना एक शिक्षक को पड़ा भारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो