script2019 Loksabha elections : भाजपा के गजेंद्रसिंह शेखावत को नोटिस, 18 तक मांगा जवाब | Election department's notice to bjp candidate gajendrasingh shekhawat | Patrika News
जोधपुर

2019 Loksabha elections : भाजपा के गजेंद्रसिंह शेखावत को नोटिस, 18 तक मांगा जवाब

जोधपुर/ जैसलमेर. निर्वाचन विभाग ने पोकरण में विवादित बयान देने के आरोप में जोधपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा के उम्मीदवार गजेंद्रसिंह शेखावत को नोटिस दे कर 18 अप्रेल तक जवाब मांगा है।
 

जोधपुरApr 16, 2019 / 09:03 pm

M I Zahir

Election department's notice to bjp candidate gajendrasingh shekhawat

Election department’s notice to bjp candidate gajendrasingh shekhawat

जोधपुर / जैसलमेर. जोधपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी और केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के विवादित बयान पर जैसलमेर के जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) नमित मेहता ने उन्हें नोटिस देकर 18 अप्रेल तक लिखित स्पष्टीकरण मांगा है।
विवादित बयान दिया था

गत 14 अप्रेल को पोकरण में चुनावी कार्यालय के उद्घाटन के बाद सभा को संबोधित करते हुए शेखावत ने विवादित बयान दिया था। जिला निर्वाचन अधिकारी की ओर से दिए गए नोटिस में कहा गया है कि यह बयान आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आता है तथा प्रथम दृष्टया भारतीय दंड संहिता की धारा 189 (लोक सेवक को क्षति करने की धमकी) का भी उल्लंघन है। यह कथन चुनाव आयोग द्वारा स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव कराने में बाधा कारित करने वाला है। ध्यान रहे कि पोकरण जैसलमेर जिले में है, लेकिन यह जोधपुर संसदीय क्षेत्र में आता है।

Home / Jodhpur / 2019 Loksabha elections : भाजपा के गजेंद्रसिंह शेखावत को नोटिस, 18 तक मांगा जवाब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो