scriptइस गांव में दौड़ी दहशत, करंट ने एक की ली जान तो कई घरों में लगे झटके | Electric line broke down, one death due to current | Patrika News
जोधपुर

इस गांव में दौड़ी दहशत, करंट ने एक की ली जान तो कई घरों में लगे झटके

बिलाड़ा पंचायत समिति के कालाउना पंचायत मुख्यालय की आबादी बस्ती में ट्रांसफार्मर में लगी आग से 11 केवी का बिजली तार टूटकर एलटी लाइन पर गिर गया।

जोधपुरMay 25, 2018 / 02:17 am

jitendra Rajpurohit

mishap at bilara

Electric line broke down

बिलाड़ा (जोधपुर). बिलाड़ा पंचायत समिति के कालाउना पंचायत मुख्यालय की आबादी बस्ती में ट्रांसफार्मर में लगी आग से 11 केवी का बिजली तार टूटकर एलटी लाइन पर गिर गया। बिजली लाइन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। कुछ ग्रामीण भी करंट की चपेट में आ गए। हादसे के बाद कई घरों तक करंट फैलने से नुकसान हुआ।
कालाउना के ब्राह्मण मोहल्ले में गुरुवार को ट्रांसफार्मर में आग लगने के बाद 11 केवी की बिजली लाइन ने कहर बरपाया। बिजली लाइन नीचे से गुजर रही एलटी लाइन से टकरा गई और चपेट में आने से सुनील (22) पुत्र ओमप्रकाश गौड़ झुलस गया। उसे अस्पताल ले जाने पर मृत घोषित कर दिया गया।
ग्रामीणों ने घायलों को पहुंचाया अस्पताल


कालाउना में हुए एकाएक इस हादसे में मृतक एवं घायलों को गांव के ही नवयुवकों एवं बड़े-बुजुर्गों ने अपने साधनों से चिकित्सालय पहुंचाया। समाज सेवी जगदीश गौड़ एवं उनके साथियों ने विष्णु (10) पुत्र गोपाल सोनी, राधेश्याम पुत्र सोहनलाल, कन्हैयालाल पुत्र पोकरराम गौड़, घेवरराम पुत्र लाबूराम खोजा, कसुम्भी पत्नी छेलाराम प्रजापत, सानू पत्नी प्रेमदास वैष्णव, डिम्पल पत्नी सुरेश गौड़ को भर्ती करवाया।
इन मोहल्लों में फैला करंट


ग्रामीणों से मिली जानकारी के अनुसार गांव के ब्राह्मणों का बास, कीर, वैष्णव, गोस्वामी, जाट, कुम्हार, सोनी, जांगिड़ परिवार के घरों में करंट फैल गया।

ग्रामीणों ने सुनाई खरी-खरी

घटना के करीब दो घंटे बाद मौके पर पहुंचे डिस्कॉम के अधिकारियों व प्रशासनिक अधिकारियों को गुस्साए ग्रामीणों ने खरी-खरी सुनाई। गांव की कई गलियों में वर्षों से विद्युत तार झूल रहे हैं। बार-बार कहने के बावजूद तारों को दुरुस्त नहीं किया गया।
शव नहीं उठाने पर अड़े परिजन


हादसे में मृतक के परिजन सरकारी नौकरी और मुआवजा राशि दिलाने की मांग को लेकर अड़ गए। शव मोर्चरी में रखा है। इस बीच डिस्कॉम के सहायक अभियंता रामसुख डूडी ने द्वितीय हैल्पर ओमप्रकाश पुत्र चुन्नीलाल को निलंबित कर दिया। इस संबंध में मृतक के चाचा श्रवण गौड़ और सरपंच गोकुलराम की ओर से पुलिस थाने में रिपोर्ट पेश की गई।
इनका कहना है

एलटी लाइन पर 11 केवी की लाइन टूट कर गिर गई थी। एक व्यक्ति की मौत हुई है। अन्य नुकसान की जानकारी नहीं है। मौका रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई करेंगे।
बीएल दहिया, अधीक्षण अभियंता, जोधपुर डिस्कॉम ग्रामीण

Home / Jodhpur / इस गांव में दौड़ी दहशत, करंट ने एक की ली जान तो कई घरों में लगे झटके

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो