scriptअतिक्रमण की चपेट में किला रोड, शिकायत के बावजूद नहीं सुन रहे अधिकारी, भारी न पड़ जाए लापरवाही | encroachment at fort road of jodhpur | Patrika News
जोधपुर

अतिक्रमण की चपेट में किला रोड, शिकायत के बावजूद नहीं सुन रहे अधिकारी, भारी न पड़ जाए लापरवाही

इस शिकायत पर कलक्टर और निगम आयुक्त के आदेश देने के बावजूद तीव्रता से कार्रवाई नहीं की जा रही है।

जोधपुरSep 20, 2018 / 11:12 am

Harshwardhan bhati

encroachment in jodhpur

jodhpur nagar nigam, cases in jodhpur nagar nigam, encroachment in jodhpur, action against encroachment in jodhpur, jodhpur news, jodhpur news in hindi

अभिषेक बिस्सा/जोधपुर. नगर निगम में कोई काम करवाना आसान नहीं है। यहां चक्कर पर चक्कर लगाने पड़ते हैं। भले ही कोई काम के लिए जिला कलक्टर व आयुक्त भी आदेश क्यों न दे दे। ऐसा ही एक मामला है किला रोड अम्बेडकर मैदान के बाहर अतिक्रमण हटाने का। कलक्टर व आयुक्त के आदेश के बावजूद भी यहां अतिक्रमण नहीं हटाया जा रहा है। शिकायतकर्ता की शिकायत है कि यहां संचालित केबिन में लोग आकर शराब का सेवन करते हैं। अवैध रूप से नाश्ता कार्नर चलाया जाता है। पास ही में बालिका विद्यालय भी संचालित होता है। इस शिकायत पर कलक्टर और निगम आयुक्त के आदेश देने के बावजूद तीव्रता से कार्रवाई नहीं की जा रही है।
दरअसल, निगम में शिकायतकर्ता रेवचंद नागौरी ने पूर्व में जिला कलक्टर को शिकायत कर बताया था कि उनके घर के सामने ही अवैध केबिन संचालित हो रहे हैं। इस संबंध में जिला कलक्टर ने नगर निगम आयुक्त को 23 जुलाई को ही पत्र देकर तथ्यों की जांच कर अवैध निर्माण हटाने के लिए कह दिया था। इस फाइल को आयुक्त ने भी आगे प्रेषित कर सरदारपुरा जोन के उपायुक्त को कार्रवाई के लिए लिखा। उसके बावजूद निगम में आगे कोई कार्रवाई नहीं हो रही है।
केबिन की जगह कहीं, चल रहा दूसरी जगह

शिकायतकर्ता का आरोप है कि नगर निगम ने डेयरी बूथ संचालन के लिए केबिन संचालक को अंबेडकर पार्क के पास जगह दी थी। जबकि केबिन संचालक ने इसका कार्य किला रोड अंबेडकर ग्राउंड के बाहर शुरू कर दिया। ये जगह भी फुटपाथ है। जबकि यहां सुबह नाश्ता सेंटर भी चलाया जाता है। जो भी पूरी तरह से अवैध है। रेवचंद ने कलक्टर को शिकायत कर बताया था कि सुबह और रात्रि के समय इस जगह पर शराबियों का जमघट लग जाता है। ऐसे में अप्रिय घटना होने का अंदेशा हर वक्त बना रहता है। इस पर कलक्टर व आयुक्त के आदेश के बावजूद कार्रवाई नहीं की जा रही है।
पर्यटक आते हैं घूमने

किला रोड का विहंगम नजारा देखने के लिए कई पर्यटक अपनी ऑटो से नागौरी गेट पर ही उतर जाया करते हंै। कई लोग आसपास के गेस्ट हाउस से पैदल आते हैं। जबकि इस बीच फुटपाथ पर अतिक्रमण के ये नजारे शहर की छवि को धूमिल करते हैं। शराबियों के जमघट से अप्रिय घटना होने का भी अंदेशा बना रहता है। सरकारी भूमि पर अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई नहीं करने से निगम अधिकारियों की मंशा पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं।
इनका कहना

केबिन का निरस्त ऑर्डर जारी हो चुका है। हमने 24 घंटे का समय दिया है। अब हमारा अतिक्रमण दस्ता जाएगा और कार्रवाई करेगा।


– स्वरूपसिंह सिसोदिया, कार्यवाहक उपायुक्त, सरदारपुरा जोन
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो