scriptजेएनवीयू में पीजी के परीक्षा आवेदन कल से | Examination form for PG classes begins 10th august in JNVU | Patrika News
जोधपुर

जेएनवीयू में पीजी के परीक्षा आवेदन कल से

jnvu news
– ऑनर्स में प्रवेश व एटीकेटी के छात्रों में संशय

जोधपुरAug 08, 2020 / 07:28 pm

Gajendrasingh Dahiya

जेएनवीयू में पीजी के परीक्षा आवेदन कल से

जेएनवीयू में पीजी के परीक्षा आवेदन कल से


जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के संभाग के जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर, जालोर व पाली में संचालित सभी सम्बद्ध महाविद्यालयों में बीएड और स्नातकोत्तर सेमेस्टर प्रणाली के छात्रों के लिए सोमवार से एक बार फिर से परीक्षा आवेदन प्रक्रिया शुरू हो रही है। वंचित रह चुके छात्र छात्राओं का एक सप्ताह का समय और दिया है। इस दौरान एमए, एमकॉम और एमएससी के अलावा बीएड के छात्र छात्राएं भी आवेदन कर पाएंगे। आवेदन ऑनलाइन होगा। दुगुना विलम्ब शुल्क भी लिया जाएगा।
ऑनर्स में प्रवेश प्रक्रिया तय नहीं

जेएनवीयू में स्नातक प्रथम वर्ष के बाद होने वाली ऑनर्स की प्रवेश प्रक्रिया को लेकर संशय बना हुआ है। लॉकडाउन के कारण स्नातक प्रथम वर्ष की परीक्षाएं नहीं होगी। उन्हें सीधा द्वितीय वर्ष में प्रवेश दिया जा रहा है। प्रथम वर्ष की अंकतालिका द्वितीय वर्ष और तृतीय वर्ष के प्राप्तांकों के आधार पर डिग्री खत्म होने के बाद मिलेगी, जबकि ऑनर्स में प्रवेश प्रथम वर्ष के प्राप्तांकों के जरिए वरियता सूची के आधार पर होता है। जेएनवीयू ने इस बारे में अब तक कोई नीति निर्धारित नहीं की है।
एटीकेटी व ड्यू छात्रों का क्या होगा
विवि में एटीकेटी व ड्यू छात्र भी अपने भविष्य को लेकर परेशान हैं। स्नातक प्रथम वर्ष में किसी विषय में ड्यू आने पर छात्र द्वितीय वर्ष और तृतीय वर्ष में भी नियमित परीक्षा में बैठकर ड्यू विषय को पास कर सकता है। अब जब केवल अंतिम वर्ष की परीक्षा ही ली जानी है तो ड्यू विषय के छात्र-छात्राओं को कैसे डिग्रियां मिलेगी, इस पर विवि की एकेडमिक काउंसिल मौन है।

Home / Jodhpur / जेएनवीयू में पीजी के परीक्षा आवेदन कल से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो