scriptMahatma Gandhi hospital में फिर आधी रात हुआ हंगामा, गलत इंजेक्शन से वृद्धा की तबीयत बिगडऩे का आरोप | fight at Mahatma Gandhi hospital of jodhpur | Patrika News
जोधपुर

Mahatma Gandhi hospital में फिर आधी रात हुआ हंगामा, गलत इंजेक्शन से वृद्धा की तबीयत बिगडऩे का आरोप

चिकित्सक पर कार्रवाई होने के बाद शव उठाने पर अड़े परिजन

जोधपुरApr 23, 2018 / 08:56 am

Harshwardhan bhati

fight between resident doctors and patient relatives in jodhpur

Mahatma Gandhi Hospital, mahatma gandhi hospital jodhpur, fight in hospital, hospitals in jodhpur, jodhpur news

vikas choudhary/जोधपुर.महात्मा गांधी अस्पताल में रविवार देर रात वृद्धा की तबीयत बिगडऩे को लेकर परिजन विरोध में उतर आए और हंगामा खड़ा कर दिया। उनका आरोप है कि मना करने के बावजूद चिकित्सकों ने गलत इंजेक्शन लगाया। जिससे उसकी मृत्यु हुई है। जबकि चिकित्सक आईसीयू में भर्ती वृद्धा को बचाने का प्रयास कर रहे हैं। इसको लेकर परिजन व रेजीडेंट में जमकर नोंक-झोंक हुई। पुलिस व अस्पताल प्रशासन ने स्थिति संभाली। ऐहतियात के तौर पर पुलिस व आरएसी तैनात की गई है। गौरतलब है कि गत 14 अप्रेल की रात इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए रेजीडेंट व परिजन ने एक दूसरे को पीटा था।
पुलिस के अनुसार मूलत: पाबुपूरा हाल सांसी कॉलोनी निवासी मीरां सांसी (61) को दाहिनें पांव में दर्द की शिकायत पर सुबह महात्मा गांधी अस्पताल के ऑर्थोपेडिक वार्ड में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज चल रहा था। दिन में नर्स अनिता ने वृद्धा को एक इंजेक्शन लगाया। परिजन का आरोप है कि हार्ट की बीमारी होने व यह इंजेक्शन सूट न करने की वजह से उन्होंने नर्स से इंजेक्शन लगाने से मना किया था, लेकिन मोबाइल पर बात करते-करते नर्स ने इंजेक्शन लगा दिया। जिससे उसकी तबीयत खराब हो गई। वहां मौजूद चिकित्सक व नर्सिंग स्टाफ मरीज को इमरजेंसी इकाई लेकर आए, जहां उसे पंपिंग की गई। फिर उसे आईसीयू में ले जाया गया, जहां देर रात तक उसकी जान बचाने के प्रयास चल रहे थे।

उधर, तबीयत खराब होने के बाद वृद्धा को आपातकालीन वार्ड लाते ही परिजन आक्रोशित हो गए। उन्होंने आरोप लगाया कि चिकित्सकों ने गलत इंजेक्शन लगाया है। मना करने के बावजूद गलत इंजेक्शन लगाने से वृद्धा की मौत हुई है। हालांकि चिकित्सकों ने मृत्यु की घोषणा नहीं की है।

Home / Jodhpur / Mahatma Gandhi hospital में फिर आधी रात हुआ हंगामा, गलत इंजेक्शन से वृद्धा की तबीयत बिगडऩे का आरोप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो