scriptनहर चौराहे पर पहली बार यातायात सिग्नल लाइट की व्यवस्था | First time traffic canal arrangement at canal intersection | Patrika News
जोधपुर

नहर चौराहे पर पहली बार यातायात सिग्नल लाइट की व्यवस्था

– चार तरफा महत्वपूर्ण मार्ग होने से सुबह से रात तक लगता है जाम

जोधपुरJan 17, 2021 / 12:00 am

Vikas Choudhary

नहर चौराहे पर पहली बार यातायात सिग्नल लाइट की व्यवस्था

नहर चौराहे पर पहली बार यातायात सिग्नल लाइट की व्यवस्था

जोधपुर.
शहर की सबसे महत्वपूर्ण मार्गों में शामिल पाल रोड पर चौहाबो थाने के पास नहर चौराहे पर यातायात जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए शनिवार को पहली बार यातायात सिग्नल लाइटें शुरू की गईं। हालांकि एम्स रोड पर अतिक्रमण व कई अन्य समस्याएं बनी हुई हैं।
सहायक पुलिस आयुक्त (यातायात) रविन्द्र बोथरा के अनुसार पाल रोड नहर चौराहे के आस-पास दिनभर यातायात जाम की समस्या रहती है। जाम से बचने के लिए पुलिस ने नहर चौराहे पर बैरिकेडिंग लगाकर कट बंद कर दिया था। जिससे वाहन चालकों को दूर जाकर टर्न लेना पड़ रहा था। इसके बावजूद समस्या का कोई समाधान नहीं हो पा रहा था। इसलिए स्थाई समाधान के लिए यातायात सिग्नल लाइटों की व्यवस्था कर चौराहे को यातायात के लिए खोल दिया गया। ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों ने व्यवस्था का जायजा लिया। यातायात पुलिसकर्मी तैनात कर आमजन से यातायात सिग्नल लाइटों की पालना करने की अपील की।
चौराहे से होती है बड़ी संख्या में अवाजाही
नहर चौराहे के दो तरफ पाल रोड है, जहां से दिनभर वाहनों की भारी रेलमपेल रहती है। वहीं, दूसरी तरफ एम्स रोड है और एक अन्य मार्ग चौहाबो की तरफ जाता है। आमजन व यातायात के नजरिए से सभी मार्ग महत्वपूर्ण हैं। शादी समारोहों की सीजन के दौरान चौराहे से होकर निकलना दूभर हो जाता है। एम्स रोड अतिक्रमण से अटी है। फुटपाथ व स्लीप लाइन भी नहीं हैं। चौराहे के चारों मार्गों पर जेब्रा लाइन की भी दरकार है।

Home / Jodhpur / नहर चौराहे पर पहली बार यातायात सिग्नल लाइट की व्यवस्था

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो