सस्ता मोबाइल देने के नाम पर किसान को लगाई चपत

सस्ता मोबाइल देने के नाम पर किसान को लगाई चपत
फलोदी के किसान को पार्सल में आये कागज के टुकड़े

Mahesh Soni | Publish: Sep, 19 2019 03:59:32 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India


पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फलोदी. उपखण्ड के बीठड़ी गांव निवासी एक किसान को ठगों ने सस्ता मोबाइल देने के नाम पर ४ हजार रुपए की चपत लगा दी है। जब पार्सल आया तो उसके अन्दर पैकेट को खोला और उसमें सिर्फ कागज के टुकड़े ही निकले।

बीठड़ी निवासी किसान सम्पतराम पुत्र जालाराम सांखला ने बताया कि करीब 10 दिन पहले उनके मोबाइल पर एक अज्ञात मोबाइल नंबर से कॉल आया और उसने बताया कि आपके मोबाइल नंबर पर ऑफर है। जिसमें आपको 10 हजार का स्मार्टफोन 4 हजार रुपए में दिया जा रहा है। इसके ठग ने कॉल पर किसान का पूरा पत्ता लेकर पार्सल भेज दिया। अब किसान का पार्सल डाकघर में आया, तो उसने वहां 4 हजार रुपए की राशि जमा करवाकर पार्सल ले लिया। पार्सल एक नामी ऑनलाइन शापिंग कंपनी की थैली में पैक था। जिस पर किसान ने पार्सल पर भरोसा कर लिया तथा पार्सल खोला तो उसके अन्दर एक कागज का बॉक्स था। इस बॉक्स अन्दर कागज टुकड़े भरे हुए थे।
पत्रिका व्यू-
मोबाइल पर अज्ञात नंबर से आने वाले किसी भी कॉल भरोसा न करें। कॉल में अगर किसी भी महंगे सामान को सस्ती रेट में देने की बात कही जाए तो विश्वास में न आएं। किसी के विश्वास में आकर ऑफर के बहाने अनजान लोगों के बैंक में राशि जमा नहीं करवाएं। कॉल पर आपको एटीएम कार्ड नंबर व मोबाइल पर आने वाले ओटीपी पूछे तो यह गोपनीय जानकारी किसी के साथ साझा नहीं करनी चाहिए। (कासं)
------------------

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned