scriptसस्ता मोबाइल देने के नाम पर किसान को लगाई चपत | fraud regarding low price mobile | Patrika News
जोधपुर

सस्ता मोबाइल देने के नाम पर किसान को लगाई चपत

पत्रिका न्यूज नेटवर्कफलोदी. उपखण्ड के बीठड़ी गांव निवासी एक किसान को ठगों ने सस्ता मोबाइल देने के नाम पर ४ हजार रुपए की चपत लगा दी है। जब पार्सल आया तो उसके अन्दर पैकेट को खोला और उसमें सिर्फ कागज के टुकड़े ही निकले।

जोधपुरSep 19, 2019 / 03:59 pm

Mahesh

फलोदी के किसान को पार्सल में आये कागज के टुकड़े

फलोदी के किसान को पार्सल में आये कागज के टुकड़े

बीठड़ी निवासी किसान सम्पतराम पुत्र जालाराम सांखला ने बताया कि करीब 10 दिन पहले उनके मोबाइल पर एक अज्ञात मोबाइल नंबर से कॉल आया और उसने बताया कि आपके मोबाइल नंबर पर ऑफर है। जिसमें आपको 10 हजार का स्मार्टफोन 4 हजार रुपए में दिया जा रहा है। इसके ठग ने कॉल पर किसान का पूरा पत्ता लेकर पार्सल भेज दिया। अब किसान का पार्सल डाकघर में आया, तो उसने वहां 4 हजार रुपए की राशि जमा करवाकर पार्सल ले लिया। पार्सल एक नामी ऑनलाइन शापिंग कंपनी की थैली में पैक था। जिस पर किसान ने पार्सल पर भरोसा कर लिया तथा पार्सल खोला तो उसके अन्दर एक कागज का बॉक्स था। इस बॉक्स अन्दर कागज टुकड़े भरे हुए थे।
पत्रिका व्यू-
मोबाइल पर अज्ञात नंबर से आने वाले किसी भी कॉल भरोसा न करें। कॉल में अगर किसी भी महंगे सामान को सस्ती रेट में देने की बात कही जाए तो विश्वास में न आएं। किसी के विश्वास में आकर ऑफर के बहाने अनजान लोगों के बैंक में राशि जमा नहीं करवाएं। कॉल पर आपको एटीएम कार्ड नंबर व मोबाइल पर आने वाले ओटीपी पूछे तो यह गोपनीय जानकारी किसी के साथ साझा नहीं करनी चाहिए। (कासं)
——————

Home / Jodhpur / सस्ता मोबाइल देने के नाम पर किसान को लगाई चपत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो