scriptविरोध व फंड में लेटलतीफी से अटकी गांधी मैदान में भूमिगत पार्किंग और अब उद्घाटन का इंतजार | gandhi maidan underground parking waiting for its inauguration | Patrika News
जोधपुर

विरोध व फंड में लेटलतीफी से अटकी गांधी मैदान में भूमिगत पार्किंग और अब उद्घाटन का इंतजार

पार्किंग का उद्घाटन व चालू करने की जिम्मेदारी निगम की है।

जोधपुरSep 20, 2018 / 10:48 am

Harshwardhan bhati

underground parking in jodhpur

Gandhi Maidan, underground parking, underground parking in jodhpur, parking in Jodhpur city, jodhpur nagar nigam, jodhpur news, jodhpur news in hindi

राजेश दीक्षित/जोधपुर। नई सडक़ पर बनने वाली मल्टीलेवल पार्किंग का मामला तो खटाई में पड़ गया है, लेकिन सरदारपुरा के गांधी मैदान में सवा दो साल देरी से तैयार भूमिगत पार्किंग उद्घाटन के लिए मुख्यमंत्री का इंतजार कर रही है। नगरनिगम प्रशासन गौरव यात्रा के दौरान सितंबर में सीएम वसुन्धरा राजे से इस पार्किंग का लोकापर्ण कराना चाहता था। लेकिन जोधपुर संभाग में गौरव यात्रा के दौरान सीएम ने जोधपुर में कोई कार्यक्रम ही नहीं रखा। फिलहाल उनका जोधपुर आने का कोई प्रोग्राम भी है।
शुरू से ही लेटलतीफी


-गांधी मैदान में भूमिगत पार्र्किंग का काम शुरू होते ही विरोध शुरू हो गया। लोगों का कहना था कि इससे गांधी मैदान की सूरत खराब हो जाएगी।

-वर्ष 2015 में काम शुरू हुआ। इसे 18 माह, यानी जून 2016 में तैयार होना था। लेकिन समय पर फंड नहीं मिलने से यह पार्किंग का काम अटकता रहा।
भूमिगत पार्किंग: एक नजर में

21.57 करोड़ रुपए खर्च
263 चौपहिया वाहनों की पार्किंग
492 दुपहिया वाहन आ सकेंगे।

दे दिया हैंडओवर का पत्र


-भूमिगत पार्किंग पूरी तरह से तैयार है। हमने गत 31 अगस्त को ही पार्किंग हैंडओवर के लिए नगर निगम को पत्र लिख दिया है। पार्किंग का उद्घाटन व चालू करने की जिम्मेदारी निगम की है।
मनीष गोयल, प्रोजेक्ट मैनेजर, रिडकोर

ऐसे होगी आपके वाहन की एंट्री

स्टेप वन: एंट्री गेट से वाहन प्रवेश करेगा। यहां कैमरा और टिकट मशीन लगी है। पार्किंग में जाने के लिए चौपहिया/दुपहिया वाहन वाले बटन पर प्रेस करेंगे तो वाहन चालक को गाड़ी नम्बर, टाइमिंग लिखी पर्ची मिलेगी और बैरियर ऑटोमेटिक हट जाएगा। वाहन क्रॉस करते ही बैरियर फिर से लग जाएगा।
स्टेप टू: पार्किंग में जाते ही डिस्पले बोर्ड नजर आएगा। इसमें नजर आने वाली खाली जगह पर वाहन पार्क किया जा सकेगा।

स्टेप थ्री: आप वाहन लेकर जाएंगे तब आपको निकास द्वार से पैसे जमा करने पड़ेंगे।
…और इधर सवा करोड़ पानी में


नई सडक़ पर विवादों में पड़ चुकी मल्टीलेवल पार्किंग पर अब तक सवा करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं। इस पार्किंग का निर्माण भी रिडकोर कर रही है। वर्ष 2013 में काम शुरू होने के बाद वर्ष 2014 में काम बंद हो गया था। रिडकोर कम्पनी के अनुसार फाउंडेशन सहित अन्य कामों पर कुल सवा करोड़ रुपए खर्च हो चुके हैं।
महापौर घनश्याम ओझा से पत्रिका की सीधी बात

पत्रिका-गांधी मैदान में भूमिगत पार्र्किंग का उद्घाटन क्यों नहीं हो रहा है?
ओझा-इस माह के अंत तक हर हाल में भूमिगत पार्र्किंग का उद्घाटन कर देंगे।
पत्रिका-आखिर देरी क्यों हो रही है?
ओझा-बिल्डिंग वर्क पूरा हो गया है। कम्प्यूटर वर्क अभी शेष है।

पत्रिका-पार्र्किंग में वाहनों की पार्र्किंग दरें क्या रहेंगी, इसका कोई निर्णय किया है क्या?
ओझा-आगामी 25 सितम्बर को नगर निगम की बोर्ड बैठक है। इसमें दर तय की जाएंगी। इस माह में पार्र्किंग आमजन के लिए खोल दी जाएगी।

Home / Jodhpur / विरोध व फंड में लेटलतीफी से अटकी गांधी मैदान में भूमिगत पार्किंग और अब उद्घाटन का इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो