मंत्री क्यों नहीं आते बैठक में, तो मचा हंगामा

मंत्री क्यों नहीं आते बैठक में, तो मचा हंगामा

Manish Panwar | Publish: May, 30 2018 12:37:10 AM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

पंचायत समिति लोहावट की साधारण सभा की बैठक मंगलवार को प्रधान भागीरथ बेनीवाल की अध्यक्षता में समिति सभागार में हुई।

लोहावट. पंचायत समिति लोहावट की साधारण सभा की बैठक मंगलवार को प्रधान भागीरथ बेनीवाल की अध्यक्षता में समिति सभागार में हुई। बैठक के दौरान मंत्री के अनुपस्थित रहने को लेकर हंगामा भी हुआ। बैठक में पानी, बिजली, सड़क आदि के मुद्दे छाए रहे। बैठक के प्रारम्भ में विकास अधिकारी आईदानसिंह सोलंकी ने बैठक कार्रवाई का पठन किया। बैठक में लोहावट विश्नावास में पुलिस थाना रोड से अस्पताल रोड के बीच में पाइपलाइन लीकेज को दुरुस्त की बात सामने आई। पंसस कविता विश्नोई ने कहा कि पाइपलाइन लीकेज को दुरुस्त नहीं किया है तथा अब भी पानी व्यर्थ बह रहा है। तीन बार पूर्व में बैठकों में यह मुद्दा उठाया जा चुका है। प्रधान ने कहा कि जेईएन को नोटिस जारी किया जाए। बैठक के दौरान पंसस किसनाराम विश्नोई, चुन्नीलाल मेघवाल ने केबिनेट मंत्री व लोहावट विधायक गजेन्द्रसिंह खींवसर के बैठक में नहीं आने की बात उठाई। प्रधान ने कहा कि इस बारे में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा जाएगा। वही पंसस मांगीलाल ईशरवाल ने क्षेत्र में लोकार्पण कार्यक्रमों में शिलापट्ट पर प्रधान का नाम नहीं लिखने का मुद्दा उठाया।

बैठक में यह आई समस्याएं

जिला परिषद सदस्य सत्यनारायण विश्नोई ने कहा कि पेयजल योजना के कार्य में जगह-जगह सड़कों को तोडऩे के बाद उनको सही करने की कोई कार्रवाई नहीं हुई। पंसस मांगीलाल ईशरवाल ने दयाकोर में मेघवालों की ढाणी में नलकूप को दुरुस्त करने तथा गंगाणियों की ढाणी को पेयजल योजना से जोडऩे की मांग रखी। पंसस सदस्य विमला शर्मा ने रघुनाथपुरा में ब्राणों की ढाणी में पाइपलाइन बिछाने व बाबाणियों की ढाणी में खारे पानी की समस्या उठाई। पंसस चुन्नीलाल मेघवाल ने हिरामोतीनगर जाखड़ों की ढाणी जाटावास व रुपाणा-जैताणा में गोदारा, भांभुओं की ढाणी में पेयजल की समस्या उठाई। जाटावास सरपंच अशोककुमार जैन ने जाटावास के कई मोहल्लों में पेयजल योजना में पाइपलाइन नहीं बिछाने का मुद्दा उठाया। भीकमकोर सरपंच मनोहरसिंह ने जेजेवाई योजना में नलकूपों पर मोटरों के जलने की समस्या उठाई। सरपंच प्रताप मांजू ने नयाबेरा में दो राजस्व गांवों में पेयजल समयस्या का मुद्दा उठाया। सरपंच जितेन्द्र सैन ने चन्द्रनगर में नलकूप को गहरा करवाने की मांग रखी। पंसस माधुसिंह देवड़ा ने पलीना में तीन ग्रेवल सड़के बनाने की मांग रखी। सरपंच मनोहरसिंह ने भीकमकोर में करनाणीयों की ढाणी में घरेलू बिजली मात्र दो-तीन घंटे ही आने का मुद्दा उठाया। आमला सरपंच विक्रमादित्यसिंह ने दीनदयाल विद्युत योजना में कार्य नहीं होने का मुद्दा उठाया। पंसस चुन्नीलाल मेघवाल ने मेघवालों के वास में वाल्टेज की समस्या उठाई। सरपंच मनोहरसिंह ने भीकमकोर में शाम के समय अस्पताल में चिकित्सकों के नहीं आने का मुद्दा उठाया। सदस्यों में हुई तीखी बहस
पंचायत समिति की बैठक के दौरान पंसस किसनाराम विश्नोई ने आरोप लगाया कि लोहावट पंचायत समिति क्षेत्र में सरकार द्वारा विकास कार्यों में उपेक्षा की जा रही एवं मंत्री व लोहावट विधायक समिति की बैठक में नहीं आ रहे। इस पर पंसस मांगीलाल ईशरवाल ने कहा कि भाजपा राज में विकास के कई कार्य हुए। इस दौरान दोनों में काफी तीखी बहस हुई।

यह रहे बैठक में उपस्थित
बैठक में सत्यनारायण छींपा, मालाराम, गुडिया मेघवाल, माधुसिंह देवडा, ईमाराम मेघवाल, धन्नीदेवी विश्नोई, भैराराम ईशरवाल, केवलाराम मेघवाल, गुमानाराम चौधरी, नीता कंवर, जितेन्द्र सैन, भंवरीदेवी विश्नोई, एक्सईएन डिस्कॉम एचएल परिहार, एक्सईएन पीएचईडी रामरतन सुथार, एईएन रामेश्वर देवडा, नवीन आचार्य, थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित सहित कई विभागों कर्मचारी भी उपस्थित थे।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned