scriptHanuman Beniwal : रूतबे के लिए नागौर सांसद के मोबाइल नम्बर से फर्जी कॉल | Hanuman Beniwal: Fake call from Nagaur MP's mobile number for status | Patrika News
जोधपुर

Hanuman Beniwal : रूतबे के लिए नागौर सांसद के मोबाइल नम्बर से फर्जी कॉल

– मोबाइल ऐप की मदद से आरएलपी के एक कार्यकर्ता को लगाया था कॉल

जोधपुरAug 07, 2022 / 04:08 pm

Vikas Choudhary

Hanuman Beniwal

Hanuman Beniwal

जोधपुर।
जिले की ओसियां थाना पुलिस (Police station Osian) ने नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल (MP Hanuman beniwal) के मोबाइल नम्बर से आरएलपी (RLP) के कार्यकर्ता को कॉल करने वाले (Fake call from Hanuman Beniwal’s mobile number) एक युवक को शनिवार को गिरफ्तार किया। उसने एक ऐप की मदद से सांसद के नम्बर से यह कॉल किया था। (Hanuman beniwal) आरोपी ने मित्र व ग्रामीणों में प्रभाव जमाने के लिए एक ऐप के मार्फत सांसद के नम्बर से कॉल किया था।
थानाधिकारी सुरेश चौधरी ने बताया कि करीब डेढ़ माह पूर्व नेवरा रोड गांव निवासी आरएलपी कार्यकर्ता राजू बेनीवाल के मोबाइल नंबर पर एक कॉल आया था।जो नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल के मोबाइल नम्बर थे, लेकिन इन नम्बर के बीच एक कोष्ठक भी था। खुद को सांसद हनुमान बेनीवाल बताया और तुरंत नागौर पहुंचने को कहा।
राजू के पास सांसद बेनीवाल के नम्बर पहले से सेव थे, लेकिन कॉल हिस्ट्री में अनजान नम्बर बता रहे थे। उसने सांसद को कॉल लगाया और नागौर बुलाने का कारण पूछा, लेकिन सांसद ने अनभिज्ञता जताई। सांसद ने अपना फोन चेक किया तो ऐसा कोई कॉल करना नहीं पाया। तब उन्हें यह कॉल फर्जी होने का पता लगा। कार्यकर्ता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।
तकनीकी पहलूओं से जांच करने पर पुलिस को कॉल करने वाले के मोबइाल का आइपी एड्रैस मिला। इस सुराग के आधार पर पुलिस ने ओसियां के जाटीपुरा गांव निवासी जगदीश जाट को गिरफ्तार किया। उसके खिलाफ आइपीसी व आइटी एक्ट की धाराओं में मामला दर्ज किया गया। आरोपी ने मित्र व ग्रामीणों में प्रभाव जमाने के लिए एक ऐप के मार्फत सांसद के नम्बर से कॉल किया था।

Home / Jodhpur / Hanuman Beniwal : रूतबे के लिए नागौर सांसद के मोबाइल नम्बर से फर्जी कॉल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो