scriptअमिताभ बच्चन की मेजबानी में KBC का नया सफर 3 सितम्बर से होगा शुरू | Host by Amitabh Bachchan, KBC's New journey from 3 september | Patrika News
जोधपुर

अमिताभ बच्चन की मेजबानी में KBC का नया सफर 3 सितम्बर से होगा शुरू

-KBC सीजन-10 में कई नए अट्रेक्शन शामिल-गेम शो मेंं ऑडियो-विजुअल प्रश्न पूछे जाएंगे, लाइफलाइन में एक्सपर्ट को वीडियो कॉल भी कर सकेंगे प्रतिभागी

जोधपुरAug 31, 2018 / 04:41 pm

Kanaram Mundiyar

Host by Amitabh Bachchan, KBC's New journey from 3 september

अमिताभ बच्चन की मेजबानी में KBC का नया सफर 3 से

-सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे SET पर गूंजेगा ‘देवियों और सज्जनों’ को नमस्कार


के. आर. मुण्डियार
मुम्बई/जोधपुर.
छोटे पर्दे पर 3 सितम्बर से सदी के महानायक अमिताभ बच्चन की मेजबानी में बड़ा धमाका होने वाला है। सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन (एसईटी) दर्शकों के लिए इस दिन से कौन बनेगा करोड़पति (KBC) का दसवां सीजन शुरू कर रहा है। वर्ष 2000 में शुरू हुए पहले सीजन से लगातार चल रहे केबीसी शो ने भारत में ज्ञान की शक्ति व मूल्य निर्धारण में अहम पहचान बनाई है। इस बार 18 वें वर्ष के शो में केबीसी ने कई नए अट्रेक्शन के साथ ‘कब तक रोकोगे’ की टैग लाइन दी है।
यह टैग लाइन टीवी दर्शकों को ‘ सपने देखने वाले कभी रूका नहीं करते, जी-तोड़ मेहनत करने वालों के सपने जरूर पूरे होते हैं’ की प्रेरणा देगी। शो सोमवार से शुक्रवार रात 9 बजे से प्रसारित होगा। जिसमें महानायक अमिताभ बच्चन हिन्दी भाषा में ‘देवियों व सज्जनों’ के अभिवादन के साथ न केवल प्रतिभागियों बल्कि करोड़ों दर्शकों को दिल जीतेंगे। दर्शकों के लिए सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन पर शो के कर्टेन रेजर का प्रसारण 2 सितम्बर को प्राइम टाइम पर होगा।

मुम्बई में दादा साहेब फाल्के फिल्म सिटी स्थित केबीसी स्टूडियो में महानायक अमिताभ बच्चन एवं सोनी एंटरटेनमेंट टेलीविजन टीम के अधिकारी गेम शो को लेकर मीडिया से रूबरू हुए। टीवी के बिजनस हैड दानिश खान व बिग सिनर्जी के कंसल्टेंट सिद्धार्थ बसु ने बताया कि इस साल शो में 15 दिन की अवधि के दौरान 31 मिलियन से अधिक लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया है। प्रतिभागियों ने हॉट सीट पर जाने के लिए फास्टेस्ट फिंगर्स फस्र्ट को क्रेक करने का शानदार प्रयास किया। एसपीएन इण्डिया के प्रबंध निदेशक व सीईओ एन.पी.सिंह ने बताया कि कंटेंट की बढ़ती मांग के कारण STUDIO NEXT के साथ प्रोडेक्शन कम्पनी बनाने जा रहे हैं। यह नया उद्यम बिग सिनर्जी की साझेदारी में KBC-10 वें सीजन के साथ शुरू कर रहे हैं। पे्रस वार्ता में एसईटी के एसवीपी आशिष गोलवरेकर आदि ने विचार व्यक्त किए।

केबीसी शो में इस बार यह है नया-
शो में इस बार विज्युअल डिलाइट यानि ऑरग्यूमेंटेड रियलिटी का विशेष अटे्रक्शन शामिल किया गया है। इसमें हाईलेवल के ग्राफिक का इस्तेमाल किया जाना है। इसका नाम घड़ी-बड़ी रखा गया है। प्रतिभागियों के लिए गेम खेलने के दौरान 50:50 ऑप्शन, ऑडियंस पोल व जोड़ीदार तथा लाइफलाइन को बरकरार रखा है।
साथ ही ऑस्क द एक्सपर्ट लाइफलाइन का विकल्प भी रहेगा। जिसमेंं उचित उत्तर के लिए प्रतिभागी एक विशेषज्ञ को वीडियो कॉल कर मदद ले सकता है। शो में पहली बार खेल-राजनीति से लेकर विभिन्न विषयों पर ऑडियो-विजुअल प्रश्न कार्यक्रम के फॉरमेट में शामिल किए गए हैं। इसके अलावा हर शुक्रवार केबीसी ‘कर्मवीर शो ‘ को होस्ट करेगा। जिसने साहसिक व अच्छे कामों के जरिए समाज में सकारात्मक बदलाव किया है।
https://twitter.com/SrBachchan/status/1034538375217274880?ref_src=twsrc%5Etfw
https://twitter.com/SrBachchan/status/1035432142614945792?ref_src=twsrc%5Etfw
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो