scriptनरपत को मिलेगा अब नया जीवन | human story in jodhpur city rajsthan | Patrika News
जोधपुर

नरपत को मिलेगा अब नया जीवन

– गांव वाले व समाज के लोग भी आए आगे, कर रहे आर्थिक मदद- पत्रिका ने उठाई थी नरपत की पीड़ा अभी तक एकत्रित हुए नौ लाख रुपए

जोधपुरJul 13, 2020 / 06:11 pm

Om Prakash Tailor

नरपत को मिलेगा अब नया जीवन

नरपत को मिलेगा अब नया जीवन

जोधपुर. दोनों किडनियां खराब होने के कारण डायलिसिस पर जिंदा रहने की जंग लड़ रहे नरपतराम को अब नया जीवन मिल सकेगा। उसकी मदद के लिए अब आस-पास के गांव वाले व समाज के लोग भी आगे आ रहे है तथा उसकी किडनी ट्रांसप्लांट करवाने की कार्रवाई में जुटे है। जिससे नरपत को नया जीवन मिल सके।
निकटवर्ती सालवा ग्राम पंचायत के रामनगर गांव निवासी नरपतराम (28) पुत्र चुतराराम जाट की दोनों किडनियां खराब हो रखी है। सप्ताह में दो बार डायलिसिस करवाना पड़ रहा है। उसका जीवन बचाने के लिए छोटा भाई दिनेश जाट अपनी किडनी देने को तैयार है लेकिन आर्थिक तंगी के कारण ऑपरेशन में आने वाला खर्च उठाने में परिवार सक्षम नहीं है।

पत्रिका ने उठाई थी नरपत की पीड़ा तो मदद को आगे आए लोग
नरपत की पीड़ा को लेकर राजस्थान पत्रिका ने 27 जून के अंक में ‘नरतप को जिंदा रहने के लिए किसी फरिश्ते का इन्तजारÓ शीर्षक से समाचार प्रकाशित कर पीड़ा उजागर की थी। जिस पर कई लोग आगे आए तथा उसके घर पहुंच यथासंभव आर्थिक मदद की तो कईयों ने सीधे उसके बैंक एकाउंट में राशि जमा करवाई। अब नरपत की सहायता के लिए गांव वाले तथा समाज के लोग भी आगे आ रहे है तथा उसके ऑपरेशन के लिए एम्स के चिकित्सकों से बात की। अखथली गांव के भागीरथ भांदू ने बताया कि ऑपरेशन में करीब दस लाख रुपए का खर्चा बताया गया। लेकिन कोरोना के चलते फिलहाल चिकित्सकों ने ऑपरेशन नहीं करवाने की सलाह दी। कोरोना कम होने पर नरपत की किडनी ट्रांसप्लांट करवाने की कार्रवाई की जाएगी।

एकत्रित हुए नौ लाख रुपए
राजस्थान पत्रिका ने नरपत की पीड़ा उजागर की तो लोग आगे आए। अभी तक नरपत के एकाउंट में करीब नौ लाख रुपए की राशि एकत्रित हो गई है। जिससे की उसका ऑपरेशन करवाया जा सके।

Home / Jodhpur / नरपत को मिलेगा अब नया जीवन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो