scriptबालवाहिनी में असुरक्षित महसूस हो तो पुलिस को व्हॉट्सएेप पर भेजें शिकायत | If the child is feeling insecure, then send the complaint to police | Patrika News
जोधपुर

बालवाहिनी में असुरक्षित महसूस हो तो पुलिस को व्हॉट्सएेप पर भेजें शिकायत

– यातायात पुलिस, परिवहन विभाग, शिक्षा विभाग व अभिभावकों की बैठक
– बाल वाहिनी के आदेशों की कड़ाई से पालना कराने के निर्देश, चालकों का होगा नया चरित्र सत्यापन

जोधपुरMar 07, 2019 / 01:48 am

jitendra Rajpurohit

If the child is feeling insecure, then send the complaint to police

बालवाहिनी में असुरक्षित महसूस हो तो पुलिस को व्हॉट्सएेप पर भेजें शिकायत

जोधपुर. बाल वाहिनी में नौनिहालों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के उद्देश्य से बुधवार को पुलिस लाइन स्थित सरदार पटेल सभागार में आयोजित बैठक में हाईकोर्ट के निर्देशों की कड़ाई से पालना कराने पर बल दिया गया। अधिकारियों ने बाल वाहिनी में बच्चों को असुरक्षित महसूस करने पर यातायात पुलिस के व्हॉट्सएेप नम्बर 87648-60423 पर फोटो के साथ शिकायत करने की नसीहत दी।
पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय व यातायात) डॉ रवि ने बताया कि बाल वाहिनियों में आने-जाने वाले बच्चों की सुरक्षा सर्वोच्च प्राथमिकता है। इन वाहनों में ओवरलोडिंग, नियम विरूद्ध संचालन, बाल वाहिनी चालक/परिचालकों को सद्व्यवहार बनाए रखने, वाहनों में निर्धारित क्षमता से डेढ़ गुना बच्चे ही बिठाने, आवश्यक सेफ्टी जाली लगाने, सिटी बसों में लगे स्पीड गर्वनर सुचारू रखने के बारे में पुलिस व परिवहन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं। साथ ही विद्यालय प्रशासन को भी बाल वाहिनी नियमों की पूर्ण पालना सुनिश्चित करने का आग्रह किया गया है। डीसीपी ने अभिभावकों से आग्रह किया कि यदि किसी बाल वाहिनी में मासूमों की असुरक्षित महसूस करें तो फोटो के साथ यातायात पुलिस के व्हॉट्सएेप नम्बर पर भेज दें। बाल वाहिनियों के सभी चालकों के नए चरित्र सत्यापन कराने के निर्देश भी दिए गए।
इस अवसर पर प्रादेशिक परिवहन अधिकारी, अतिरिक्त प्रादेशिक परिवहन अधिकारी, सहायक पुलिस आयुक्त (यातायात), अतिरिक्त जिला शिक्षा अधिकारी (मा), मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के प्रतिनिधि, निगम के सहायक अभियंता, अभिभावक संघ के अध्यक्ष व सचिव, ऑटो रिक्शा व ऑटो रिक्शा एकता यूनियन के पदाधिकारी व यातायात पुलिस के निरीक्षक मौजूद रहे।
पेरेंट्स-टीचर मीटिंग में रखें समस्या

पुलिस व परिवहन विभाग के अधिकारियों ने अभिभावकों से आग्रह किया कि विद्यालय में होने वाली पेरेंट्स टीचर मीटिंग में बाल वाहिनी नियमों की पालना के लिए प्रशासन से आग्रह करें। यातायात नियमों की अवहेलना करने वाली बाल वाहिनियों के चालकों के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई के लिए यातायात व परिवहन अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।
ऑटो रिक्शा यूनियन/सिटी बस यूनियन से शहर में संचालित बालवाहिनी चालकों के नवीनतम चरित्र सत्यापन करवाने के निर्देश दिए गए।

Home / Jodhpur / बालवाहिनी में असुरक्षित महसूस हो तो पुलिस को व्हॉट्सएेप पर भेजें शिकायत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो