सफलता के लिए योग्यता का स्वयं आंकलन करना जरूरी

सफलता के लिए योग्यता का स्वयं आंकलन करना जरूरी

Amit Dave | Publish: Sep, 08 2018 10:15:51 PM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

 

तेनालीराम टीवी सीरियल फेम पंकज बैरी जोधपुर में

जोधपुर।

जीवन में सपने देखना जरूरी है लेकिन अपनी काबिलियत पर भरोसा होना चाहिए। फिल्म या टेलीविजन ही नहीं, जीवन के हर क्षेत्र में सफलता के लिए स्वयं की योग्यता का आंकलन जरूरी है। यह बात फिल्म और टीवी कलाकार पंकज बैरी ने कही। पंकज ने बताया कि टीवी का दौर कभी खत्म नहीं होगा बल्कि टीवी की लोकप्रियता और बढ़ेगी । उन्होंने बताया कि एक दौर था जब टीवी मनोरंजन के साथ शिक्षाप्रद संदेश देने का श्रेष्ठ माध्यम था। यह दौर बीच के कुछ वर्षो में टीवी से गायब हो गया और पारिवारिक कलह, क्लेश, नकारात्मक संदेश देने वाले नाटकों ने ले लिया। उन्होंने बताया कि अब पुराना दौर आ रहा है, जिसमें दर्शकों को मनोरंजन और शिक्षा दोनों मिल रहे है। इसमें सब टीवी पर प्रसारित हो रहे सीरियल तेनालीराम सहित अनेक कार्यक्रमों के बारे में बताया।

32 सालों से जुड़े है फिल्म इंडस्ट़ी से

पंकज बैरी पिछले करीब 32 सालों से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े है। पंकज अब तक 87 फिल्मों व हजारों सीरियल में काम कर चुके है। जिनमें सांझा चूल्हा, भारत एक खोज, गुल गुलशन गुलफाम, तारा, शतरंज, किट्टी पार्टी, भाभी आदि अनेक है। हाल में तेनालीराम में नकारात्मक भूमिका कर रहे है। जो कॉमेडी से भरपूर है।

----

नारी व्यथा पर आधारित है जायदा

पंकज जोधपुर में शूट हो रही शॉर्ट फिल्म जायदा की शूटिंग के लिए युनिट के साथ जोधपुर आए है। शनिवार को डीपीएस सर्किल के पास स्थित अरिहंत अदिता कॉम्प्लेक्स में आयोजित प्रेस वार्ता में फिल्म के डायरेक्टर अरशद सिद्दिकि ने बताया कि शॉर्ट फिल्म में नारी के बचपन से बुढ़ापे तक का जीवन बताया जाएगा। 5 साल की लड़की जायदा के 60 वर्ष की उम्र तक उसके जीवन में आने वाली बंदिशों व संघर्ष यात्रा को उजागर किया जाएगा। फिल्म में गांव से शहर के विकसित जीवन, बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाआे अभियान की झलक मिलेगी। फिल्म में जायदा का किरदार ट्विंकल झा व उसके पिता का किरदार पंकज बैरी अदा कर रहे है।जोधपुर शूटिंग के लिहाज से अच्छासिद्दिकि ने बताया कि राजस्थान की पृष्ठभूमि पर आधारित फिल्म की शूटिंग के लिए सुविधाओं को देखते हुए जोधपुर बेस्ट लोकेशन है। अब बड़े महानगरों के साथ छोटे शहर विकसित होते जा रहे है इसलिए यह शूटिंग के लिहाज से अच्छा शहर है। फिल्म शूट के 7 दिनों के शेड्यूल में कई शॉट्स फिल्माए गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned