scriptममेरे भाई को पीएमटी कराने के बदले फर्जी परीक्षार्थी बनीं छात्रा गिरफ्तार | In lieu of getting PMT to brother, gril became a fake student arrested | Patrika News
जोधपुर

ममेरे भाई को पीएमटी कराने के बदले फर्जी परीक्षार्थी बनीं छात्रा गिरफ्तार

– आरएएस की तैयारी कर रही छात्रा को बतौर फर्जी अभ्यर्थी पकड़ा

जोधपुरOct 25, 2021 / 01:06 am

Vikas Choudhary

ममेरे भाई को पीएमटी कराने के बदले फर्जी परीक्षार्थी बनीं छात्रा गिरफ्तार

ममेरे भाई को पीएमटी कराने के बदले फर्जी परीक्षार्थी बनीं छात्रा गिरफ्तार

जोधपुर.
महामंदिर थाना पुलिस ने पटवारी परीक्षा के दौरान राजीव नगर स्थित निजी विद्यालय में महिला अभ्यर्थी की जगह परीक्षा देते एक छात्रा को गिरफ्तार किया। वह आरएएस की तैयारी कर रही है और अपने ममेरे भाई पीएमटी करवाने में आने वाले खर्च के बदले फर्जी परीक्षा देने पहुंची थी।
सहायक पुलिस आयुक्त (पूर्व) दरजाराम बोस ने बताया कि राजीव नगर स्थित एनी बिसेंट पब्लिक सीनियर सैकण्डरी स्कूल में शनिवार को परीक्षा के दौरान एक वर्षा बिश्नोई पर संदेह हुआ। दस्तावेजों पर लगी फोटो से उसका मिलान नहीं हुआ। दस्तावेजों की जांच करने पर फर्जी अभ्यर्थी की पुष्टि हुई। वह जालोर में सांचौर तहसील के बिजरोल खेड़ा गांव निवासी कोयलीेदेवी पुत्री मोहनलाल बिश्नोई पत्नी लादूराम के स्थान पर परीक्षा दे रही थी।
केन्द्राधीक्षक हड़मानराम ने धोखाधड़ी और सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया। पुलिस ने जांच के बाद फर्जी परीक्षा देते पाई गई जालोर में सांचौर तहसील के सरनाऊ गांव निवासी वर्षा कुमारी पुत्र तेजाराम बिश्नोई को गिरफ्तार किया। थानाधिकारी लेखराज सिहाग ने बताया कि युवती को रविवार को मजिस्ट्रेट के समाने पेश करने पर एक दिन के रिमाण्ड पर भेजने के आदेश दिए। कोयलीदेवी पकड़ में नहीं आ पाई है।
पढ़ाई का खर्चा वहन करने की सौदेबाजी
एसीपी बोस का कहना है कि वर्षा कुमारी बीए, बीएड कर रखी है। वह आरएएस की तैयारी कर रही है। दसवीं व बारहवीं में उसके अच्छे नम्बर आए हैं। उसका ममेरा भाई पीएमटी कर रहा है। उसकी पीएमटी का पूरा खर्च वहन करने के बदले वह कोयलीदेवी की जगह परीक्षा देने को तैयार हुई थी। इसके अलावा रुपए के लेन-देन का भी अंदेशा है। जिसकी जांच की जा रही है।

Home / Jodhpur / ममेरे भाई को पीएमटी कराने के बदले फर्जी परीक्षार्थी बनीं छात्रा गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो