scriptJodhpur: ट्रेन के किराए में जोधपुर से हवाई जहाज का सफर | Indigo starts news flights from Jodhpur | Patrika News
जोधपुर

Jodhpur: ट्रेन के किराए में जोधपुर से हवाई जहाज का सफर

Jodhpur airport news
Jodhpur news
– देश में हवाई यात्रा संकट व जोधपुर एयरपोर्ट पर नो फ्लाइट डे के बीच इंडिगो ने जगाई उम्मीद की किरण- जोधपुर-अहमदाबाद का किराया केवल 1999 रुपए

जोधपुरJul 26, 2019 / 08:02 pm

Gajendrasingh Dahiya

indigo

Jodhpur: ट्रेन के किराए में जोधपुर से हवाई जहाज का सफर

जोधपुर. देश में नागरिक उड्डयन क्षेत्र की बदहाली और ‘नो फ्लाइट डे’ की कगार पर पहुंचे जोधपुर एयरपोर्ट के लिए एयरलाइंस कम्पनी इंडिगो ने उम्मीद की किरण जिंदा रखी है। शिक्षक दिवस पर जोधपुर से दिल्ली व अहमदाबाद के लिए हवाई सेवा शुरू कर रही इंडिगो ने लोगों की जेब के मुताबिक किराया रखा है। जोधपुर से अहमदाबाद का किराया मात्र 1999 रुपए लगेगा। रेल किराये से इसकी तुलना करें तो सूर्यनगरी एक्सप्रेस में प्रथम एसी का अहमदाबाद का किराया भी 1825 रुपए है। पुणे एक्सप्रेस में यह किराया 1745 रुपए है। यानी यात्री ट्रेन के किराए में इंडिगो की फ्लाइट से अहमदाबाद का सफर कर सकता है। विशेष बात यह है कि हवाई जहाज से यात्रा समय केवल 1 घण्टा है जबकि ट्रेन से पहुंचने में 8 घण्टे 30 मिनट लगते हैं।

दिल्ली की यात्रा भी एयर इंडिया से करीब आधी
लॉ कॉस्ट एयरलाइन कम्पनी इंडिगो 5 सितम्बर से जोधपुर से दिल्ली व अहमदाबाद के मध्य फ्लाइट शुरू करने जा रही है। जोधपुर से दिल्ली का किराया भी 4 हजार रुपए के आसपास है, जबकि वर्तमान में एयर इंडिया से जोधपुर-दिल्ली का किराया 7500 से 8000 रुपए के बीच आता है। ट्रेन की बात करें तो मण्डोर एक्सप्रेस के प्रथम एसी कोच का जोधपुर-दिल्ली किराया 2310 रुपए है। जोधपुर में वर्तमान में केवल एयर इंडिया की दिल्ली व मुंबई के लिए ही फ्लाइट चलती है। हज यात्रा के कारण तीस जुलाई से लेकर 13 अगस्त तक मंगलवार व शनिवार को फ्लाइट नहीं आएगी।

इंडिगो का फ्लाइट शेड्यूल
फ्लाइट ———- प्रस्थान ———- आगमन
दिल्ली-जोधपुर ———-12.55 ———-14.00
जोधपुर-अहमदाबाद —— 14.30 ———-15.30
अहमदाबाद-जोधपुर ——- 16.00 ———-16.55
जोधपुर- दिल्ली ———-17.25 ———-18.45

Home / Jodhpur / Jodhpur: ट्रेन के किराए में जोधपुर से हवाई जहाज का सफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो