scriptसरकारी नौकरी, योजना और मनोरंजन से जुड़ी जानकारी मिलेगी एक मिस्ड कॉल पर | Information related to government jobs, planning and entertainment wi | Patrika News
जोधपुर

सरकारी नौकरी, योजना और मनोरंजन से जुड़ी जानकारी मिलेगी एक मिस्ड कॉल पर

आमजन सिर्फ 7733959595 पर मिस्ड कॉल कर इसका फायदा उठा सकते हैं

जोधपुरDec 24, 2020 / 11:24 pm

Abhishek Bissa

सरकारी नौकरी, योजना और मनोरंजन से जुड़ी जानकारी मिलेगी एक मिस्ड कॉल पर

सरकारी नौकरी, योजना और मनोरंजन से जुड़ी जानकारी मिलेगी एक मिस्ड कॉल पर


जोधपुर. अब सरकारी नौकरी, योजनाओं, मुद्दों, कॅरियर और मनोरंजन से जुड़ी जानकारी सिर्फ एक मिस्ड कॉल पर उपलब्ध हो सकती है। यह सब मिलेगा राज्य सरकार, यूएनएफ पीए, जीवन आश्रम संस्था और आरइसी के मिस्ड कॉल वाले रेडियो नौबत बाजा पर। आमजन सिर्फ 7733959595 पर मिस्ड कॉल कर इसका फायदा उठा सकते हैं। इसके बाद आपके पास नौबत बाजा से कॉल आएगा।
जीवन आश्रम संस्था की राधिका शर्मा ने गुरुवार को पांच बत्ती चौराहा स्थित एक निजी होटल में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि देश भर में विभिन्न विषयों पर सामाजिक जागरूकता में रेडियो,टेलिविजन,इंटरनेट तथा सोशल मीडिया की भूमिका को सबने देखा और महसूस किया है। इन्ही सब संचार माध्यमों को आपस में मिला कर लोगों तक मनोरंजन और जरूरी जानकारियां पहुंचाने के लिए एक अनोखी पहल राजस्थान में की गई है। इस प्रयोग का नाम है नौबत बाजा मिस्ड कॉल वाला रेडियो। इसमें मोबाइल फोन और रेडियो चैनल दोनों को आपस में जोड़ा गया है। राज्य सरकार ने वर्ष 2019 में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर आठ मार्च को इस अनोखी पहल मोबाइल रेडियो प्रोजेक्ट की शुरूआत की थी। राजस्थान सरकार की महिला व बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने शुभारंभ किया गया। इसका संचालन जयपुर की जीवन आश्रम संस्था द्वारा किया जा रहा है। कार्यक्रम में नेहरू युवा केन्द्र के जिला युवा समन्वयक राजेश व प्रोग्राम ऑफिसर डॉ. नूतन मिश्रा भी मौजूद थीं।

Home / Jodhpur / सरकारी नौकरी, योजना और मनोरंजन से जुड़ी जानकारी मिलेगी एक मिस्ड कॉल पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो