scriptशराब के नशे में जेसीबी चालक ने पेट्रोल पंप पर की तोड़-फोड़, पुलिस की जीप पलट कर मचाया उत्पात | JCB driver vandalised petrol pump and police jeep in jodhpur | Patrika News
जोधपुर

शराब के नशे में जेसीबी चालक ने पेट्रोल पंप पर की तोड़-फोड़, पुलिस की जीप पलट कर मचाया उत्पात

जिले के भोजासर थानान्तर्गत आऊ गांव में नागौर रोड स्थित दो पेट्रोल पंप पर मंगलवार मध्यरात्रि तोड़-फोड़ की धमकी व कर्मचारियों की चारपाइयां तोडकऱ उत्पात मचाने के बाद जेसीबी चालक ने जेसीबी दौड़ाई और बकेट में उठाकर पुलिस जीप पलट दी।

जोधपुरNov 14, 2019 / 12:52 pm

Harshwardhan bhati

JCB driver vandalised petrol pump and police jeep in jodhpur

शराब के नशे में जेसीबी चालक ने पेट्रोल पंप पर की तोड़-फोड़, पुलिस की जीप पलट कर मचाया उत्पात

जोधपुर/आऊ . जिले के भोजासर थानान्तर्गत आऊ गांव में नागौर रोड स्थित दो पेट्रोल पंप पर मंगलवार मध्यरात्रि तोड़-फोड़ की धमकी व कर्मचारियों की चारपाइयां तोडकऱ उत्पात मचाने के बाद जेसीबी चालक ने जेसीबी दौड़ाई और बकेट में उठाकर पुलिस जीप पलट दी। हेड कांस्टेबल सहित तीन सिपाहियों ने बाहर निकलकर जान बचाई। पुलिस ने पीछा कर चालक को गिरफ्तार कर जेसीबी जब्त की।
थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित के अनुसार आऊ में नागौर रोड पर कुछ ही दूरी पर अलग-अलग पेट्रोल पंप हैं। रात करीब साढ़े बारह बजे छीतर का बेरा निवासी महिपाल बिश्नोई जेसीबी लेकर पेट्रोल पंप पहुंचा, जहां उसकी कर्मचारियों से तकरार हो गई। चालक ने पंप पर तोड़-फोड़ करने की धमकियां दी। उसने जेसीबी से सो रहे कर्मचारियों की चारपाइयां तोड़ दी व धमकियां देकर चला गया। जेसीबी चालक दूसरे पेट्रोल पंप पहुंचा। वहां भी उसने तोड़-फोड़ की और धमकियां देकर उत्पात मचाया। पंप के कर्मचारियों ने विरोध जताया और पकडऩे का प्रयास किया। फिर पुलिस को भी सूचना दी गई।
चालक जेसीबी लेकर तीसरे पेट्रोल पंप पहुंचा तो पुलिस भी वहां आ गई। चालक ने जेसीबी को नोजल मशीन के पास खड़ी की। जीप में पुलिस को देख चालक आक्रोशित हो गया। उसने जेसीबी घुमाई और पुलिस जीप की तरफ दौड़ाने लगा। पुलिस चालक जेसीबी चालक की खुराफात भांप गया। उसने काफी दूर से ही पुलिस जीप पेट्रोल पंप की तरफ बैक लेकर दौड़ानी शुरू कर दी, लेकिन जेसीबी चालक काफी तेजी से पुलिस जीप के नजदीक आ गया। उसने जेसीबी के बकेट को पुलिस जीप के नीचे लगाया व जीप को उठाकर पलट दी। दो पलटी खाकर जीप के चारों टायर हवा में लहरा गए। एकबारगी पंप कर्मचारियों व अन्य लोगों में हडक़म्प मच गया।
उत्पात की सूचना पर हेड कांस्टेबल संग्रामाराम व चार सिपाही पुलिस जीप में घटनास्थल पहुंचे थे। दो सिपाही नीचे उतर गए, लेकिन हेड कांस्टेबल, चालक व एक अन्य सिपाही जीप में बैठे रहे। जेसीबी से उठाकर पलटने के दौरान भी तीनों अंदर थे। जीप के चारों टायर हवा में लहराने पर तीनों ने बाहर निकलकर जान बचाई।
चार सौ मीटर दूरी पर जेसीबी छोड़ी, पुलिस ने पीछा कर पकड़ा
जानलेवा हमलाकर चालक जेसीबी को और तेज रफ्तार से भगा ले गया। पुलिस व अन्य लोगों ने उसका पीछा किया। करीब चार सौ मीटर दूरी पर चालक जेसीबी को लावारिस हालत में छोड़ भागने लगा, लेकिन पुलिस ने पीछा कर छीतर का बेरा निवासी महिपाल पुत्र मनोहरलाल बिश्नोई को पकड़ लिया। हेड कांस्टेबल संग्रामाराम ने उसके खिलाफ जानलेवा हमला, राजकार्य में बाधा डालने व सरकारी सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज किया। उसे शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। उसे बुधवार शाम जमानत पर रिहा कर दिया गया, लेकिन पुलिस ने उसे रात को जानलेवा हमला व राजकार्य में बाधा डालने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।
फ्री में डीजल डलवाने के प्रयास का अंदेशा
जेसीबी चालक शराब के नशे में था। पुलिस ने उसका मेडिकल कराया तो शराब पीने की पुष्टि भी हो गई। फिलहाल उत्पात मचाने का कारण पता नहीं लग पाया, लेकिन पुलिस को अंदेशा है कि चालक पंप पर नि:शुल्क डीजल भरवाना चाहता होगा।

Home / Jodhpur / शराब के नशे में जेसीबी चालक ने पेट्रोल पंप पर की तोड़-फोड़, पुलिस की जीप पलट कर मचाया उत्पात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो