scriptमहावीर जयंती पर हो जीवदया कार्यक्रम : जैनाचार्य जयानंद सूरि | Jeevadaya program to be held on Mahavir Jayanti: Jainacharya Jayanand | Patrika News
जोधपुर

महावीर जयंती पर हो जीवदया कार्यक्रम : जैनाचार्य जयानंद सूरि

 
 
गुलाब नगर में नवपद ओली आराधना

जोधपुरApr 23, 2021 / 01:30 pm

Nandkishor Sharma

महावीर जयंती पर हो जीवदया कार्यक्रम : जैनाचार्य जयानंद सूरि

महावीर जयंती पर हो जीवदया कार्यक्रम : जैनाचार्य जयानंद सूरि

जोधपुर. जैन श्रीसंघ गुलाब नगर की ओर से गुरुवार को क्षेत्र में नवपद ओली आराधना का आयोजन जैनाचार्य जयानंद सूरीश्वर म.सा के सान्निध्य में किया गया। संत ने आशीर्वचन में कहा कि 25 अप्रेल को भगवान महावीर जन्मकल्याणक दिवस पर सभी जैनश्रीसंघ,जैन धार्मिक व सामाजिक संस्थाएं जीवदया कार्यक्रम के माध्यम से परमात्मा महावीर का अभिवंदन करे। जीवदया जैनधर्म का प्राण है। अहिंसा और जीवदया एक दूसरे के पूरक हैं। दूसरों के प्रति दयालु और करुणामय होने से आंतरिक शांति प्राप्त होती है। घरों की बॉलकनी या बगीचे में बैठे पक्षियों के लिए परिण्डे व चुग्गा व्यवस्था जैसे दया के ये छोटे से कृत्य करने से स्वयं अपने बारे में भी बेहतर महसूस करेंगे।
जैनाचार्य ने कहा कि 25 अप्रेल को भगवान महावीर जन्मकल्याणक दिवस है इस वर्ष महामारी के कारण कुछ आयोजन नहीं कर पा रहे हैं तो क्यों न हम इस दिन भगवान महावीर स्वामी के बताए मार्ग का अनुसरण कर जीव दया के कार्य करें । इस दिन हम सभी , हमारे सभी जैन श्रीसंघ , जैन संस्थाएं और सभी धार्मिक संस्थाएं भी बड़े पैमाने पर जीव दया कर परमात्मा महावीर का बंदन करें ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो