scriptबीए पास डॉक्टर बन कर रहा था ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच, स्वास्थ्य विभाग ने पकड़ पुलिस को सौंपा | jhola chap doctor arrested from rural area of jodhpur | Patrika News
जोधपुर

बीए पास डॉक्टर बन कर रहा था ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच, स्वास्थ्य विभाग ने पकड़ पुलिस को सौंपा

लूणी क्षेत्र के रोहिचा खुर्द में एक दुकान में बीए पास व्यक्ति डॉक्टर बन मरीजों की जिंदगियों से खिलवाड़ कर रहा था। ग्रामीणों की शिकायत पर झोलाछाप डॉक्टर के क्लिनिक पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दबिश देकर उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

जोधपुरAug 26, 2019 / 12:24 pm

Harshwardhan bhati

jhola chap doctor arrested from rural area of jodhpur

बीए पास डॉक्टर बन कर रहा था ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच, स्वास्थ्य विभाग ने पकड़ पुलिस को सौंपा

जोधपुर. लूणी क्षेत्र के रोहिचा खुर्द में एक दुकान में बीए पास व्यक्ति डॉक्टर बन मरीजों की जिंदगियों से खिलवाड़ कर रहा था। ग्रामीणों की शिकायत पर झोलाछाप डॉक्टर के क्लिनिक पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दबिश देकर उसे पुलिस के हवाले कर दिया।
सीएमएचओ डॉ. बलवंत मंडा ने बताया कि जिले के लूणी ब्लॉक में धुंधाड़ा के समीपवती गांव रोहिचा खुर्द में खुंटाणी थाना रोहट पाली जिला निवासी धन्नाराम पटेल पुत्र गिरधारी राम डॉक्टर बन मरीजों का इलाज करता पाया गया। टीम ने धन्नाराम से अपनी डिग्री दिखाने का बोला तो पाया कि उसने मेडिकल में कोई डिग्री-डिप्लोमा नहीं किया। उसके केवल बीए पास होने की मार्कशीट मिली। सीएमएचओ की टीम ने क्लिनिक में पड़ी कई दवाइयां जब्त की। यहां अबॉर्शन में काम आने वाली दवाइयों के खाली पैकेट व लगभग नींद की पांच सौ गोलियां बरामद हुई।
इस कार्रवाई में लूणी बीसीएमओ डॉ. मोहनदान देथा, डॉ. जगदीश चौधरी, औषधि नियंत्रण अधिकारी आशीष गज्जा, पंकज गहलोत व मेल नर्स शैतानराम शामिल रहे। सूचना पाकर थानाधिकारी नियाज मोहम्मद मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। धुंधाड़ा सीएचसी से प्रभारी डॉ. जगदीश चौधरी ने धन्नाराम के खिलाफ लूणी थाने में एफआइआर दर्ज करवाई। आरोपी झोलाछाप को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।

Home / Jodhpur / बीए पास डॉक्टर बन कर रहा था ग्रामीणों के स्वास्थ्य की जांच, स्वास्थ्य विभाग ने पकड़ पुलिस को सौंपा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो