scriptजेएनवीयू: बीए ऑनर्स इतिहास में प्रवेश का एक और मौका | JNVU: Chance to admission in BA | Patrika News

जेएनवीयू: बीए ऑनर्स इतिहास में प्रवेश का एक और मौका

locationजोधपुरPublished: Sep 13, 2019 09:10:25 pm

jodhpur news
jnvu news
 

जेएनवीयू: बीए ऑनर्स इतिहास में प्रवेश का एक और मौका

जेएनवीयू: बीए ऑनर्स इतिहास में प्रवेश का एक और मौका


जोधपुर. जय नारायण व्यास विश्वविद्यालय के इतिहास विभाग की ओर से विद्यार्थियों को बीए ऑनर्स (इतिहास) में प्रवेश का एक अंतिम अवसर प्रदान किया जा रहा है।
इतिहास विभागाध्यक्ष डॉ. अरविंद परिहार ने बताया कि जिन विद्यार्थियों ने विवि की ओर से आयोजित बीए प्रथम वर्ष की परीक्षा नियमित या स्वयंपाठी विद्यार्थी के रूप में इतिहास विषय सहित सभी विषयों में उत्तीर्ण कर ली है। साथ ही बीए प्रथम वर्ष में न्यूनतम 48 प्रतिशत प्राप्तांक व इतिहास विषय में न्यूनतम 100 अंक अर्जित करने वाले विद्यार्थी बीए ऑनर्स (इतिहास) में प्रवेश ले सकते हैं। इस पाठ्यक्रम की प्रवेश प्रक्रिया विवि की वेबसाइट पर ऑनलाइन शुरू हो चुकी है।
छात्रसंघ अध्यक्ष ने कुलसचिव को सौंपा ज्ञापन

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष रविंद्र सिंह भाटी ने शुक्रवार को विश्वविद्यालय के कुलसचिव अयूब खान को ज्ञापन सौंपकर छात्र हित की विभिन्न मांगों को उठाया। भाटी ने कहा कि जिन छात्र-छात्राओं ने स्नातक और स्नातकोत्तर में विकलांग की श्रेणी में आवेदन किया है उन्हें बगैर वरीयता और प्रवेश परीक्षा के प्रवेश दे दिया जाए। इसके अलावा छात्र संघ अध्यक्ष ने सभी संकायों में पुस्तकों का पुन: वितरण शुरू करने, मास्टर डिग्री की खाली सीटों पर प्रवेश सूची जारी करने, सभी संकाय के कंटिन्यूटी फ ॉर्म वापस शुरू करने, डिफ ॉल्टर लिस्ट तुरंत जारी करने, संकाय में 10 प्रतिशत सीटें बढ़ाकर वापस प्रवेश देने और छात्र संघ कार्यालयों को तैयार करके जल्द आवंटित करने की मांग की गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो