जेएनवीयू: अब तक कोविड प्रथम फेज की परीक्षाओं के परिणाम भी घोषित नहीं

JNVU Jodhpur

- कोविड स्पेशल के अतिरिक्त करीब एक दर्जन परीक्षा परिणम का इंतजार
- विवि के ढुलमुल रवैए से छात्र छात्राएं परेशान

By: Gajendrasingh Dahiya

Published: 22 Apr 2021, 06:49 PM IST

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्ववविद्यालय ने अब तक कोविड प्रथम फेज में ली गई परीक्षाओं के परिणाम भी घोषित नहीं किए हैं। कोविड स्पेशल के अलावा एक दर्जन परीक्षाओं के परिणाम का छात्र छात्राओं को इंतजार है। जनवरी-फरवरी में हुई कोविड स्पेशल परीक्षा में हर विषय में 150 से 200 परीक्षार्थी ही बैठे थे, बावजूद इसके उत्तर पुस्तिकाएं जांचने में देरी से होने से विद्यार्थी अगली कक्षा की ऑनलाइन पढ़ाई के बारे में निर्णय नहीं ले पा रहे हैं।

जेएनवीयू ने एएलबी फस्र्ट ईयर, एलएलबी सैकेण्ड ईयर, बीए एलएलबी व बीबीए एलएलबी प्रथम सेमेस्टर, तीसरा सेमेस्टर, पांचवा सेमेस्टर, सातवां सेमेस्टर, बीए बीएड, बीएससी बीएड के प्रथम व तृतीय वर्ष, बीए, बीकॉम और बीएससी की पूरक परीक्षाएं और स्नातकोत्तर की कुछ परीक्षाओं के परिणाम बाकी है। पूरक परीक्षा को छोडकऱ अधिकांश परीक्षाएं जनवरी-फरवरी में हुई थी। विवि की पूरक परीक्षाएं 24 मार्च को समाप्त हुई है। इसको भी एक महीना हो गया है। विवि के शिक्षकों, गोपनीय शाखा और परीक्षा शाखा में समन्वय नहीं होने से परीक्षा आयोजन व परिणाम जारी करने में लेटलतीफी हो है।

परीक्षा आवेदन पत्र भरने में मुश्किलें
विवि की शैक्षणिक सत्र 2021-22 की परीक्षााओं के आवेदन पत्र कब के शुरू हो गए लेकिन समय पर परीक्षा परिणाम जारी नहीं होने से विद्यार्थियों को अगली कक्षा के परीक्ष आवेदन पत्र भरने में दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है।

दो साल पहले 7 दिन में परिणाम
जेएनवीयू वर्ष 2018 और 2019 में परीक्षा परिणाम रिकॉर्ड दिनों में जारी किए थे। उस समय विवि ने कई परीक्षाओं के समापन से एक सप्ताह बाद ही परिणाम घोषित कर कीर्तिमान स्थापित किया था। इससे छात्र छात्राओं को आगे की पढ़ाई जारी रखने के लिए निर्णय लेने में सहुलियत रही थी।

Gajendrasingh Dahiya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned