scriptआखिर जेएनवीयू को याद आई अपनी गलती, रोकी इंजीनियरिंग कॉलेज में भर्ती | JNVU stopped recruitment in MBM engineering college | Patrika News
जोधपुर

आखिर जेएनवीयू को याद आई अपनी गलती, रोकी इंजीनियरिंग कॉलेज में भर्ती

– पहले २१ व २२ फरवरी को लिखित परीक्षा प्रस्तावित थी, फिर ५ व ६ मार्च की तिथि दी, अब स्थगित
 

जोधपुरMar 01, 2018 / 02:26 pm

Harshwardhan bhati

jnvu teachers recruitment scam

jnvu, jnvu teachers recruitment scam, entire matter of JNVU teachers recruitment scam, mbm engineering college, higher education in jodhpur, jodhpur news

जोधपुर . होली के एक दिन पहले आखिरकार जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय ने ५ व ६ मार्च को होने वाली इंजीनियरिंग संकाय शिक्षक भर्ती की लिखित परीक्षा बुधवार को स्थगित कर दी। परीक्षा के लिए कोई नई तिथि नहीं दी गई है। सूत्रों के मुताबिक विवि अब नए सिरे से फिर से स्क्रूटनिंग करके परीक्षा की समय सारणी घोषित करेगा। गौरतलब है कि विवि के सिण्डीकेट सदस्य बिलाड़ा विधायक अर्जुनलाल गर्ग और फलोदी विधायक पब्बाराम विश्नोई ने इस संबंध में सरकार को शिकायत कर परीक्षा रद्द करने की मांग की थी।
विवि से सम्बद्ध एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में पिछले साल सितम्बर में २२ शिक्षकों की भर्ती हुई थी। सरकार से अनुमति मिलने के बाद विवि ने कॉलेज में १०२ पदों के लिए और विज्ञापन जारी किया। इसके लिए लिखित परीक्षा २१ व २२ फरवरी को प्रस्तावित थी। दोनों विधायकों के विरोध के बाद इसे स्थगित कर नई तिथि ५ व ६ मार्च कर दी। सरकार के बढ़ते दबाव की वजह से विवि ने बुधवार को इस परीक्षा को पूरी तरीके से स्थगित कर दिया। अब इसे नए सिरे से फिर से आयोजित किया जाएगा।
इसलिए रोकनी पड़ी परीक्षा
विवि ने इंजीनियरिंग भर्ती लिखित परीक्षा के लिए कई अपात्रों को प्रवेश पत्र जारी कर दिए थे। कम्प्यूटर साइंस में योग्यता एमटेक/एमई होने के बावजूद परीक्षा के लिए एमसीए वालों को भी बुला लिया था। इसके अलावा रोस्टर अनुसार विज्ञापन जारी नही करने, स्क्रूटनी प्रक्रिया के नियम विधिसम्मत नहीं होने, बिना स्क्रूटनी के भर्ती परीक्षा करवाने, वर्ष 2017 की भर्ती से सम्बंधित कई याचिकाएं न्यायालय में विचाराधीन होने, विज्ञापन में दिव्यांगों व महिलाओं के पदों का वर्गीकरण नहीं होने, आरक्षण व बैकलॉग सम्बन्धित कई शिकायतें सरकार व विभिन्न आयोगों के पास पहुंचने के साथ कई खामियां थी।
हमने भर्ती रद्द करने की मांग की है

विवि की सामान्य संकाय और इंजीनियरिंग संकाय भर्ती प्रक्रिया में कई खामियां है, इसलिए हमने सरकार से पूरी भर्ती प्रक्रिया को ही रद्द करने की मांग की है।
पब्बाराम विश्नोई, फलोदी विधायक व सिण्डीकेट सदस्य कमेटी के निर्णय से स्थगित
इंजीनियरिंग शिक्षक भर्ती से संबंधित शिक्षकों की कमेटी की बैठक में परीक्षा को स्थगित करने का निर्णय किया गया है। परीक्षा की अगली तिथि भी कमेटी घोषित करेगी।
डॉ. आरपी सिंह, कुलपति, जेएनवीयू, जोधपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो