scriptएयर कोमोडोर प्रज्ज्वल सिंह ने संभाला वायुसेना स्टेशन का कार्यभार | Jodhpur airforce station gets news AOC | Patrika News
जोधपुर

एयर कोमोडोर प्रज्ज्वल सिंह ने संभाला वायुसेना स्टेशन का कार्यभार

jodhpur airforce news
 

जोधपुरOct 09, 2020 / 06:50 pm

Gajendrasingh Dahiya

एयर कोमोडोर प्रज्ज्वल सिंह ने संभाला वायुसेना स्टेशन का कार्यभार

एयर कोमोडोर प्रज्ज्वल सिंह ने संभाला वायुसेना स्टेशन का कार्यभार

जोधपुर. एयर कोमोडोर प्रज्ज्वल सिंह ने गुरुवार को भारतीय वायुसेना दिवस के मौके पर जोधपुर वायुसेना स्टेशन पर एयर ऑफिसर कमांडिंग (एओसी) का कार्यभार ग्रहण कर लिया। हैंडलिंग एंड टेकिंग ओवर के दौरान उन्होंने निवर्तमान एओसी फिलिप थॉमस से पदभार संभाला। इसके बाद उन्होंने वायुसेना स्टेशन पर अधिकारियों से मुलाकात कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
इससे पहले वे चेन्नई स्थित तांबरम एयर फोर्स स्टेशन पर तैनात थे। वायुसेना मैडल से सम्मानित प्रज्ज्वल सिंह 1992 में भारतीय वायुसेना में पायलट के तौर पर दाखिल हुए। वे वर्ष 2010 से भारतीय वायुसेना की सूर्य किरण एयरोबैटिक टीम के कमांडिंग ऑफिसर रहे। उनके नेतृत्व में सूर्यकिरण टीम ने कई नए मैनुवर अपने डेमोस्ट्रेशन में शामिल किए। साथ ही देश के कई स्थानों के अलावा विदेशों में भी शानदार प्रदर्शन किया। इस दौरान फ्लाइट व डेमोस्ट्रेशन सेफ्टी और प्रशिक्षण में भी काफी सुधार किया गया। थॉमस का स्थानांतरण बेंगलुरू हुआ है। थॉमस का स्थानांतरण बेंगलुरू हुआ है।

Home / Jodhpur / एयर कोमोडोर प्रज्ज्वल सिंह ने संभाला वायुसेना स्टेशन का कार्यभार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो