scriptजोधपुर विधानसभा क्षेत्र: सांसदों-विधायकों को नहीं भा रहा सरकारी बसों का सफर | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर विधानसभा क्षेत्र: सांसदों-विधायकों को नहीं भा रहा सरकारी बसों का सफर

सांसदों-विधायकों को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में निशुल्क यात्रा का प्रावधान है। इसके लिए रोडवेज की ओर से सांसदों-विधायकों को निशुल्क यात्रा कूपन पुस्तिका उपलब्ध कराई जाती है।

जोधपुरDec 11, 2023 / 08:00 am

Nupur Sharma

election_news.jpg

अमित दवे
सांसदों-विधायकों को राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की बसों में निशुल्क यात्रा का प्रावधान है। इसके लिए रोडवेज की ओर से सांसदों-विधायकों को निशुल्क यात्रा कूपन पुस्तिका उपलब्ध कराई जाती है। लेकिन लोकसभा-विधानसभा के माननीय सदस्य आम आदमी के लिए बनी रोडवेज बसों में सफर करने में रुचि नहीं दिखाते हैं। वित्तीय वर्ष 2022-23 में जोधपुर विधानसभा क्षेत्र के विधायकों की ओर से केवल 5 बार ही रोडवेज बसों में सफर किया गया। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या लग्जरी गाड़ियों, ट्रेन के एसी कोच और प्लेन में सफर करने वाले माननीयों को रोडवेज के निशुल्क यात्रा कूपन की जरूरत है?

इस बार विधायकों को पीले कार्ड
प्रदेश में 16वीं विधानसभा के नवनिर्वाचित विधायकों को भी निशुल्क यात्रा कूपन पुस्तिका दी जाएगी। रोडवेज के प्रबंध निदेशक नथमल डिडेल ने इस संबंध में प्रदेश के सभी आगार प्रबंधकों व परिचालकों को निर्देश दिए हैं। इस बार विधायकों को निशुल्क यात्रा के लिए पीले कूपन दिए जाएंगे, जबकि निवर्तमान सरकार में विधायकों को गुलाबी यात्रा कूपन दिए गए थे।

यह भी पढ़ें

राजस्थान चुनाव 2023: नतीजों ने हार्ट बीप बढ़ाई, अब सता रही तबादले की चिंता, डाकमत में सबसे ज्यादा कांग्रेस को मिले मत

जोधपुर विधानसभा क्षेत्र
1 अप्रेल 2022 से 31 मार्च 2023 तक
कैटेगरी – कूपन से यात्रा की
विधायक – 05
पूर्व विधायक – 25
सांसद -2
पूर्व सांसद- 1

1 अप्रेल से 30 नवम्बर 2023 तक
कैटेगरी-कूपन से यात्रा की
विधायक – 04
पूर्व विधायक – 16
एमपी- 1
पूर्व एमपी- 2

मुख्यालय के निर्देशानुसार इस बार 16वीं विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्यों को पीले रंग की निशुल्क यात्रा कूपन पुस्तिका उपलब्ध कराई जाएगी।-उम्मेदसिंह, मुख्य प्रबंधक, रोडवेज, जोधपुर

https://youtu.be/5ttRErx2YHI

Hindi News/ Jodhpur / जोधपुर विधानसभा क्षेत्र: सांसदों-विधायकों को नहीं भा रहा सरकारी बसों का सफर

ट्रेंडिंग वीडियो