scriptविद्या र्थियों के लिए सप्लाई होने आया 4 करोड़ रुपए का 850 किलो गांजा जब्त | Jodhpur Crime: 850 kg ganja worth Rs 4 crore seized, consignment was meant for youth and students | Patrika News
जोधपुर

विद्या र्थियों के लिए सप्लाई होने आया 4 करोड़ रुपए का 850 किलो गांजा जब्त

– एनसीबी व पुलिस की दो जगह संयुक्त कार्रवाई : एक युवक गिरफ्तार, पिकअप जब्त, 4-5 अन्य फरार

जोधपुरMay 23, 2024 / 09:06 pm

Vikas Choudhary

NCB seized gaanja

दो जगहों से जब्त 850 किलो गांजा के साथ एनसीबी के अ​धिकारी।

जोधपुर। नारकोटिक्स कन्ट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर के सहयेाग से गुरुवार को दो जगहों पर दबिश देकर 850 किलो अवैध गांजा जब्त कर एक युवक को गिरफ्तार किया। इसकी कीमत बाजार में 4.30 करोड़ रुपए आंकी गई है। मारवाड़ में गांजा जब्त करने की यह संभवत: सबसे बड़ी कार्रवाई है। एनसीबी को आशंका है कि यह गांजा आईआइटी, एनएलयू व अन्य ​शिक्षण संस्थाओं व हुक्का बारों के लिए सप्लाई होने आया था।
ब्यूरो के क्षेत्रीय निदेशक घनश्याम सोनी ने बताया कि सुबह झालामण्ड बाइपास पर फिटकासनी व गोरा होटल के पास भारी मात्रा में गांजा सप्लाई होने की सूचना मिली। पुलिस कमिश्नर राजेन्द्रसिंह व डीसीपी पश्चिम राजेश कुमार यादव के निर्देश पर स्थानीय पुलिस की मदद से बाइपास पर बोलेरो पिकअप से 5-5 किलो गांजा से भरे 71 पैकेट जब्त कर मोगड़ा कला में बिश्नोइयों की ढाणी निवासी अनिल कुमार पुत्र जालाराम को गिरफ्तार किया गया। उससे पूछताछ के बाद गुड़ाबिश्नोइयान गांव के मंगल नगर निवासी भागीरथ पुत्र छोगाराम के मकान में दबिश देकर 5-5 किलो गांजा से भरे 99 पैकेट जब्त किए गए। अंदेशा है कि यह गांजा आंध्रपदेश व उड़ीसा सीमा पर सिलेरू से लाया गया था।
एनसीबी ने एनडीपीएस एक्ट में एफआइआर दर्ज कर 170 पैकेट में 850 किलो अवैध गांजा जब्त किया। मोगड़ा कला में बिश्नोइयों की ढाणी निवासी अनिल कुमार पुत्र जालाराम को गिरफ्तार किया गया। भागीरथ पकड़ में नहीं आ सका। उसके अलावा चार और लोगों को नामजद किया गया है। इनकी तलाश में एनसीबी की टीमें छापेमारी कर रही हैं।

Hindi News/ Jodhpur / विद्या र्थियों के लिए सप्लाई होने आया 4 करोड़ रुपए का 850 किलो गांजा जब्त

ट्रेंडिंग वीडियो