scriptजोधपुर लॉकडाउन: पढ़े दिन भर की टॉप 10 खबरें | Jodhpur lockdown: read top 10 news of the day | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर लॉकडाउन: पढ़े दिन भर की टॉप 10 खबरें

जोधपुर में कोरोना महामारी से बचाव के लिए लॉकडाउन लगा हुआ है।

जोधपुरMar 31, 2020 / 07:55 pm

rajesh dixit

जोधपुर. जोधपुर में कोरोना महामारी से बचाव के लिए लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में आइए जोधपुर की पढ़ते हैं शाम आठ बजे तक कि टॉप 10 खबरें....

जोधपुर. जोधपुर में कोरोना महामारी से बचाव के लिए लॉकडाउन लगा हुआ है। ऐसे में आइए जोधपुर की पढ़ते हैं शाम आठ बजे तक कि टॉप 10 खबरें….

1. ईरान से लाए गए 10 और भारतीयों में मिला कोरोना, दो दिन में 17 रोगी
– जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन के 9 और जोधपुर मिलिट्री स्टेशन के 8 व्यक्ति शामिल
ईरान से एयरलिफ्ट करके जैसलमेर और जोधपुर मिलिट्री स्टेशन स्थित वेलनेस सेंटर में लाए गए 10 और भारतीयों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। सोमवार को सात रोगी मिले थे। दो दिन में इनकी संख्या 17 हो गई है। एक व्यक्ति एमडीएम अस्पताल में भर्ती है। शेष को एम्स जोधपुर में भर्ती किया जा रहा है। इसमें से अधिकांश व्यक्ति जम्मू-कश्मीर व लद्दाख निवासी है जो तीर्थयात्रा करने के लिए ईरान के पवित्र शहर क्योम गए थे। यह तेहरान से 125 किलोमीटर दूर है।

…………………
2. गरीबों को आज से 3 महीने का सिलेंडर फ्री मिलेगा
प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना (पीएमयूवाई) के लाभार्थियों को अप्रेल महीने से तीन महीने का सिलेण्डर फ्री में दिया जाएगा। बुधवार से इसकी शुरुआत हो जाएगी। जोधपुर में इससे 2.83 लाख उपभोक्ताओं को फायदा होगा। जोधपुर में करीब नौ लाख घरेलू गैस के उपभोक्ता हैं। तेल कम्पनियां उपभोक्ताओं के पीएमयूवाई से जुड़े बैंक खाते में घरेलू गैस के सिलेण्डर की राशि एडवांस में जमा करवाएगी। उपभोक्ता यह राशि निकालकर गैस एजेंसी पर बुकिंग के माध्यम से सिलेण्डर प्राप्त कर सकेगा। अप्रेल से लेकर जून तक तीन महीने तक सिलेण्डर फ्री दिया जाएगा।
…………………….

3. लॉक डाउन में शराब गोदाम के बाहर खड़ा बीयर से भरा ट्रक गायब
मण्डोर में राजस्थान स्टेट बेवरेज कॉरपोरेशन लिमिटेड के गोदाम के बाहर खड़ा 19 सौ पेटी बीयर से भरा एक ट्रक गायब हो गया। चौकीदार ने ट्रक गायब पाया तो शराब डिपो के मैनेजर ने चालक के खिलाफ चोरी व खुर्द-बुर्द करने का मामला दर्ज कराया।


4. बादलों की आवाजाही, आज साफ रहेगा आसमां
पश्चिमी विक्षोभ के असर से मंगलवार को मारवाड़ के अधिकांश हिस्सों में बादलों की आवाजाही बनी रही। दिनभर तेज हवा बहती रही, जिसके कारण रात के तापमान में मामूली बढ़ोतरी और दिन के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार विक्षोभ का असर समाप्त होने के बाद बुधवार से आसमान साफ हो जाएगा।

5…पच्चीस हजार जमा कराने का झांसा देकर 95 हजार निकाले
मथानिया थानान्तर्गत नेवरा में फोन-पे के मार्फत 25 हजार रुपए जमा कराने का झांसा देकर ठग ने व्हॉट्सऐप से क्यूआर कोड भेज बिजली कर्मचारी के बैंक खाते से 95 हजार 50 रुपए निकाल लिए। पीडि़त ने मथानिया थाने में धोखाधड़ी व आइटी एक्ट में मामला दर्ज कराया।

6.सूने मकान से सोने-चांदी के आभूषण चोरी
करवड़ थानान्तर्गत गंगाणी गांव स्थित सूने मकान के ताले तोडकऱ चोरों ने लोहे के बक्से से चार तोला सोना व 80 तोला चांदी के आभूषण चुरा लिए।
पुलिस के अनुसार गंगाणी गांव निवासी मंगाराम पुत्र हरजीराम जाट गत दिनों तापू गांव में ट्यूबवेल पर गया था। पीछे मकान में कोई नहीं था। मकान के मुख्य गेट का ताला तोडकऱ चोर अंदर घुसे। उन्होंने मकान के कमरे में रखे लोहे के बक्से का भी ताला तोड़ा और उसमें रखे चार तोला सोने की रखड़ी सैट व मादलिया और अस्सी तोला चांदी के कड़े चुरा लिए।

7. अस्पतालों का आउटडोर समय फिलहाल यथावत
जोधपुर. कोरोना वायरस के मद्देनजर डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज संबद्ध चिकित्सालय महात्मा गांधी, उम्मेद, पावटा, महिलाबाग जिला अस्पताल, मंडोर, चौपासनी व प्रतापनगर सैटेलाइट अस्पतालों का आउटडोर 30 अप्रेल तक यथावत रहेगा। ऐसे में मरीजों को डॉक्टर सुबह 9 से दोपहर 3 बजे तक आउटडोर में मिलेंगे। हालांकि एक अप्रेल से सदैव अस्पतालों का समय सुबह 8 से दोपहर 2 बजे तक रहता है। एमडीएम मे पहले से कोरोना वायरस के चलते आउटडोर सेवाएं बंद कर दी गई हैं।

8.आयुर्वेद विवि में ऑनलाइन पढ़ाई शुरू
-प्रदेश में आयुर्वेद, होम्योपैथिक और यूनानी कॉलेजों के विद्यार्थियों को होगा फायदा
जोधपुर. डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन् राजस्थान आयुर्वेद विश्वविद्यालय के शिक्षकों ने ऑनलाइन लेक्चर तैयार करने शुरू कर दिए हैं। सभी 14 विभागों के शिक्षकों ने लेक्चर तैयार करके वीडियो लेक्चर तैयार करके विवि की वेबसाइट पर डाले गए हैं। प्रदेश के समस्त कॉलेजों के विद्यार्थी विवि की वेबसाइट पर लॉग इन आईडी और पासवर्ड से वीडियो लेक्चर घर बैठे देख सकते हैं। आयुर्वेद के बाद होम्योपैथिक और यूनानी कक्षाओं के लेक्चर भी तैयार किए जा रहे हैं।

9. बीएलओ से मारपीट व अपहरण कर धमकाया
– पोपावास गांव में कोरोना सर्वे करने के दौरान वारदात, दो भाई गिरफ्तार
राजीव गांधी नगर थानान्तर्गत पोपावास गांव में कोविड-19 का सर्वे करने वाले एक बीएलओ को दो भाइयों ने मारपीट कर डराया-धमकाया और अपहरण कर ले गए। किसी तरह चंगुल से निकलकर बीएलओ घर पहुंचा और फिर राजीव गांधी नगर थाने में मारपीट कर दर्ज कराया। पुलिस ने दोनों भाइयों को गिरफ्तार किया।

10. एमडीएम अस्पताल की कोरोना ओपीडी में रोज आ रहे औसतन सौ मरीज
मथुरादास माथुर अस्पताल में इन दिनों सामान्य आउटडोर बंद कर दिया गया है। वहीं यहां कोरोना वायरस के लिए संचालित आउटडोर में औसतन सौ मरीज आ रहे हैं। इन दिनों चिकित्सक भी पीपीई किट पहन मरीजों को देख रहे हैं। वहीं यहां शिशु रोग चिकित्सक डॉ. रामकिशोर विश्नोई, फिजिशियन डॉ. रमेश सीरवी, डॉ. नितेश मेलाना, डॉ. कुशांत जांगिड़,डॉ. प्रतिमा चौहान, डॉ. प्रवीण अरोड़ा व डॉ. विजेन्द्र सेवाएं दे रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो