scriptJodhpur Violence Live Update: कर्फ्यू को लेकर आई एक और बड़ी खबर | Jodhpur Violence Live Update: Big news for Curfew in Jodhpur | Patrika News
जोधपुर

Jodhpur Violence Live Update: कर्फ्यू को लेकर आई एक और बड़ी खबर

Jodhpur Violence Live Update: पिछले पांच दिन से कर्फ्यू का दंश झेल रहे जोधपुर में लगातार तीसरे दिन कर्फ्यू में छूट दी गई है। इस बार की छूट Mega Relaxation हैं, क्योंकि तीन दिन पहली बार लोगों को एक साथ आठ घंटे की छूट मिलेगी। हालांकि किराणा, दूध-डेयरी, सब्जी-फल व चश्में की दुकानों को छोड़कर बाजार बंद रहेंगे। वाहनों का प्रवेश वर्जित रहेगा, लेकिन दवा की दुकानों के लिए Transportation की अनुमति दे दी गई है।

जोधपुरMay 07, 2022 / 08:01 pm

Suresh Vyas

Jodhpur Violence Live Update: कर्फ्यू को लेकर आई एक और बड़ी खबर

Jodhpur Violence Live Update: कर्फ्यू को लेकर आई एक और बड़ी खबर

जोधपुर। कर्फ्यूग्रस्त जोधपुर में लगातार तीसरे दिन कर्फ्यू में छूट मिलेगी। लोग 8 मई को आठ घंटे तक खरीदारी के लिए घरों से बाहर आ सकेंगे। जिला प्रशासन व पुलिस ने कर्फ्यू में दी जा रही छूट का दायरा धीरे धीरे बढ़ाया है। पहले दिन दो व दूसरे दिन चार घंटे की छूट के बाद अब एक साथ आठ घंटे की छूट दी गई है। जोधपुर के दस थाना क्षेत्रों में रविवार को सुबह 9 से 5 बजे तक कर्फ्यू में छूट दी जाएगी। किराणा, दूध-दही (डेयरी), फल-सब्जी व चश्मे की दुकानों के अलावा अन्य दुकानें हालांकि बंद रहेगी, लेकिन लोगों को छूट के दौरान आम जरूरत की चीजें खरीदने के लिए पर्याप्त समय मिल जाएगा।
पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) राजकुमार चौधरी ने कर्फ्यू में छूट का आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि कर्फ्यूग्रस्त इलाकों में लोग सुबह 9 से शाम 5 बजे तक बाहर निकल सकेंगे। वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। मेडिकल की दुकानों को दवा आपूर्ति करने वाले वाहन आ-जा सकेंगे। सार्वजनिक स्थान पर पांच या पांच से अधिक लोग जमा नहीं हो सकेंगे। लाइसेंससुदा हथियार भी साथ नहीं रख सकेंगे। कर्फ्यू की अवधि पूरी होने से पहले लोगों को घरों में घुसना होगा।
उल्लेखनीय है कि जोधपुर के दस थाना क्षेत्रों में हिंसक घटनाओं के बाद 3 मई की दोपहर कर्फ्यू लगाया गया था। इसे 6 मई की रात 12 बजे तक और बाद में 8 मई की रात 12 बजे तक बढ़ा दिया गया, लेकिन धीरे धीरे सामान्य हो रहे हालात के मद्देनजर लगातार तीसरी बार कर्फ्यू में ढील देने का एलान किया गया है। पहले दिन दो घंटे, दूसरे दिन चार घंटे और अब तीसरे दिन 8 घंटे की छूट मिलेगी।
इन थाना क्षेत्रों में लगा है कर्फ्यू

जोधपुर (पूर्व) के सदर बाजार, सदर कोतवाली, नागौरी गेट, उदयमंदिर (राइकाबाग रेलवे स्टेशन व राइकाबाग बस स्टैण्ड को छोड़कर) व खाण्डा फलसा और जोधपुर (पश्चिम) के प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देवनगर, सरदारपुरा व सूरसागर थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लागू है।
अब उम्मीद कुछ और बढ़ी

शहर में हालात धीरे धीरे सुधार हो रहा है। ऐसे में लोगों को छूट अवधि बढ़ने की उम्मीद थी। अब लोग अनुमान लगा रहे हैं कि हालात में सुधार आते ही अगले एक दो दिन में दिन का कर्फ्यू हटाया जा सकता है। प्रशासन हालांकि इस बारे में कुछ नहीं कह रहा, लेकिन छूट का दायरा बढ़ने से लोगों की उम्मीद बढ़ती जा रही है।

Home / Jodhpur / Jodhpur Violence Live Update: कर्फ्यू को लेकर आई एक और बड़ी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो