जस्टिस भाटी ने छात्रों को बताया स्वच्छता का महत्व

JNVU News

- जेएनवीयू में स्वच्छता कार्यशाला

By: Gajendrasingh Dahiya

Published: 27 Feb 2021, 08:26 PM IST

जोधपुर. केंद्रीय युवा एवं खेल मंत्रालय और राष्ट्रीय सेवा योजना (एनएसएस) क्षेत्रीय निदेशालय के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय की एनएसएस इकाई द्वारा स्वच्छता एक्शन प्लान के तहत स्वच्छता कार्यशाला का आयोजन किया गया।
मुख्य अतिथि राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधिपति डॉ. पुष्पेन्द्र सिंह भाटी ने जीवन में स्वच्छता के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि कोरोना काल में विवि स्वयं सेवकों ने जन-जागरूकता फैलाने में अहम भूमिका निभाई। स्वच्छता के नए-नए आयामों और वर्तमान में स्वच्छता की महती आवश्यकता के बारे में बताया। उन्होंने भविष्य में विद्यार्थियों को सामाजिक सेवा के लिए प्रेरणा दी।
कार्यशाला अध्यक्ष विवि कुलपति प्रो. प्रवीण चन्द्र त्रिवेदी ने वातावरण की स्वच्छता के साथ-साथ मानसिक स्वच्छता की भी आवश्यकता बताई। उन्होंने युवाओं को जीवन में आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार रहने व सामाजिक सुधारों के लिए आगे आने के लिए प्रेरित किया। मुख्य वक्ता जोधपुर नगर निगम आयुक्त डॉ. अमित यादव ने कहा कि देश की संस्कृति में स्वच्छता का बडा महत्व है। स्वच्छता को अपने जीवन में आचरण के रूप में अपनाना होगा। एनएसएस समन्वयक प्रो. केआर पटेल ने साल भर की गतिविधियों के बारे में बताया। एनएसएस युवा अधिकारी श्रवण कटारिया, विज्ञान संकाय की कार्यकारी अधिष्ठाता प्रो. सीमा कोठारी, प्रो. प्रवीण गहलोत, प्रो एके मलिक, प्रो चैनाराम चौधरी, प्रो केएल रैगर ने भी विचार रखे।

Gajendrasingh Dahiya Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

अगली कहानी
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned