scriptLiqour smuggling : डिटर्जेंट पाउडर व केमिकल की आड़ में ट्रांसपोर्ट से शराब तस्करी | Patrika News
जोधपुर

Liqour smuggling : डिटर्जेंट पाउडर व केमिकल की आड़ में ट्रांसपोर्ट से शराब तस्करी

– अंग्रेजी शराब की 120 बोतलें व दस जैरीकेन में 80 लीटर अंग्रेजी शराब जब्त, गुजरात के सूरत भेजने की थी साजिश

जोधपुरMay 15, 2024 / 12:43 am

Vikas Choudhary

liqour seized in transport company

पुलिस स्टेशन बासनी।

जोधपुर.

गुजरात में शराब तस्करी के लिए बदमाशों ने नया तरीका निकाला है। अब ट्रांसपोर्ट कम्पनी के मार्फत गुजरात में शराब भेजी जा रही है। बासनी थाना पुलिस ने बासनी सैकण्ड फेज में ट्रांसपोर्ट कम्पनी के गोदाम से पांज पैकेट में शराब की 120 बोतलें व 10 जैरीकेन में 80 लीटर शराब जब्त की। डिटर्जेंट पाउडर व केमिकल की बिल्टी व बिल बनाकर यह शराब गुजरात के सूरत भेजने का प्रयास किया जा रहा था।
पुलिस उपायुक्त पश्चिम राजेश यादव के अनुसार दिल्ली राजस्थान ट्रांसपोर्ट कम्पनी के एक गोदाम में गुजरात जाने वाले माल में कुछ पैकेट संदिग्ध नजर आए। ट्रांसपोर्ट कम्पनी के सहायक मैनेजर अशोक गौड़ ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस कम्पनी के गोदाम पहुंची और जांच की। पार्सल के पांच पैकेट में अंग्रेजी शराब की 120 बोतलें मिली। वहीं, प्लास्टिक के 10 जैरीकेन में 80 लीटर अंग्रेजी शराब भरी हुई थी।
उधर, एक अन्य कार्रवाई में बासनी थाना पुलिस ने श्रमिक कॉलोनी में दबिश देकर मूलत: बिहार हाल बिहारी कॉलोनी निवासी प्रवीण सिंह पुत्र मिथलेश सिंह को गिरफ्तार कर 65 पव्वे अंग्रेजी शराब व 12 बोतल बीयर जब्त की।

जैरीकेन पर केमिकल का मार्का, बिल-बिल्टी में पाउडर

पुलिस का कहना है कि अवैध शराब गुजरात भेजने के लिए गोदाम में पार्सल बुक करवाए गए थे। 7-8 दिन से पार्सल ट्रांसपोर्ट कम्पनी के गोदाम में रखे हुए थे। ट्रक में माल लोड करने के दौरान पार्सल संदेहास्पद नजर आए थे। ईवनी एलइडी इण्डस्ट्रीज नामक कम्पनी ने गुजरात में सूरत के शक्तिसिंह व जमनालाल के नाम से पार्सल बुक करवाए थे। पाार्सल का बिल डिटर्जेंट पाउडर और जैरीकेन में केमिकल के बिल बनाए हुए थे। जैरीकेन पर केमिकल का मार्का लगा था।

Hindi News/ Jodhpur / Liqour smuggling : डिटर्जेंट पाउडर व केमिकल की आड़ में ट्रांसपोर्ट से शराब तस्करी

ट्रेंडिंग वीडियो