जोधपुर परकोटे के हाल : अभी रास्ते खुले हैं, सांस लेने में अभी लगेगा समय

परकोटा शहर डेढ़ माह से भी अधिक समय तक सील रहा। दो दिन पहले ही इसके रास्ते खोले गए हैं। यहां से काम पर जाने वाले कुछ लोगों को राहत मिली है। अभी परकोटा पूरी तरह से सांस नहीं ले पाया है। अभी व्यापार पटरी पर नहीं आया है, अभी कंटेनमेंट जोन भी पूरी तरह से नहीं हटा है।

By: Harshwardhan bhati

Published: 29 May 2020, 09:49 AM IST

अविनाश केवलिया/जोधपुर. परकोटा शहर डेढ़ माह से भी अधिक समय तक सील रहा। दो दिन पहले ही इसके रास्ते खोले गए हैं। यहां से काम पर जाने वाले कुछ लोगों को राहत मिली है। अभी परकोटा पूरी तरह से सांस नहीं ले पाया है। अभी व्यापार पटरी पर नहीं आया है, अभी कंटेनमेंट जोन भी पूरी तरह से नहीं हटा है। इसी हालात पर आज की लाइव रिपोट...

शहर के सबसे पहले एपिसेंटर नागौरी गेट की स्थिति। यहां का नाका दो दिन पहले खोल दिया गया। नियमों का पालन करते हुए यहां से आवाजाही चालू है। लेकिन बाजार खुलने की अनुमति नहीं, कुछ क्षेत्र जरूर कंटेनमेंट से हटाए... पड़ौसी एपिसेंटर रहे उदयमंदिर में भी कुछ दुकानें खुली। यहां के क्षेत्र को एक दिन पहले ही जिला प्रशासन ने कंटनेमेंट जोन से हटा दिया। आवागमन चालू, लेकिन सड़कों पर सन्नाटा। पुलिस का पहरा हर नाके और मोहल्ले में जारी है। शाम होते-होते फिर सख्ती दिख जाती है।

यहां सफाई के लिए दुकानें खुली
आगे बढ़ते हैं तो साइकिल मार्केट को कंटेनमेंट जोन से हटाने का कोई खास असर नहीं। नई सड़क पर एक-दो दुकानें खुली हैं। किसी का आधा शटर है तो किसी ने सफाई के नाम पर दुकान खोली। प्रोविजन व किराणा वालों ने पूरी दुकानें खोल रखी।

भीड़ बढ़ी तो जांच हुई शुरू
नई सड़क पर पुलिस ने गुरुवार सुबह फिर से जांच शुरू कर दी। एकाएक यहां से बाहर निकलने के लिए वाहनों की कतार लग गई। पुलिस कमिश्नर प्रफुल्ल कुमार व डीसीपी धर्मेन्द्रसिंह यादव भी मौके पर पहुंचे व स्थिति पर नजरे बनाए हुए थे।

और बाहर की कुछ ऐसी स्थिति
जालोरी गेट चौराहे पर एक नमकीन दुकान पर एकाएक दोपहर को भीड़ उमड़ पड़ी। सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई। वहीं सैलून संचालकों की सजगता सभी को पसंद आ रही। पीपीई किट व सेनेटाइजर का भी उपयोग हो रहा। एक सैलून संचालक राशिद खान बताते हैं कि जब से अनुमति मिली है तब से ही ऐसे सुरक्षा उपाय कर रहे हैं, जो कि ग्राहकों को भी पसंद आ रहे।

coronavirus Coronavirus in india
Harshwardhan bhati
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned