scriptLoksabha election : फर्जी मतदान का आरोप, समर्थक भिड़े, कांग्रेस प्रत्याशी के बेटे-भतीजे को पीटा | Patrika News
जोधपुर

Loksabha election : फर्जी मतदान का आरोप, समर्थक भिड़े, कांग्रेस प्रत्याशी के बेटे-भतीजे को पीटा

– मतदान बूथ के बाहर विवाद, गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना व अनशन पर बैठे कांग्रेस प्रत्याशी-कार्यकर्ता, देर रात धरना समाप्त, एक हिरासत में

जोधपुरApr 27, 2024 / 12:54 am

Vikas Choudhary

न्यू बीजेएस कॉलोनी में धरना स्थल पर बैठे पदा​धिकारी व कार्यकर्ताओं को संबो​धित करते कांग्रेस प्रत्याशी करणसिंह उचियारड़ा।

जोधपुर.

न्यू बीजेएस कॉलोनी में बालिका स्कूल के बाहर फर्जी मतदान के संदेह में कांग्रेस व भाजपा कार्यकर्ता भिड़ गए। कांग्रेस प्रत्याशी करणसिंह उचियारड़ा के बेटे व भतीजे से मारपीट और पथराव में दो-तीन कारों के शीशे फूटने का आरोप लगाया गया। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर कांग्रेस के नेतृत्व में कांग्रेस प्रत्याशी, नेता और कार्यकर्ता मौके पर ही धरना व अनशन पर बैठ गए। तीन दिन में गिरफ्तारी के आश्वासन पर रात साढ़े ग्यारह बजे धरना समाप्त किया गया। एक युवक को हिरासत में लिया गया है।
पुलिस के अनुसार न्यू बीजेएस कॉलोनी की बालिका स्कूल में मतदान बूथ पर शाम पौने छह बजे एक व्यक्ति वोट देने जा रहा था। फर्जी मतदान का अंदेशा होने पर कांग्रेस प्रत्याशी के पुत्र हर्षवर्धन व भतीजे अभिमन्यु सिंह ने उसे रोक लिया। फर्जी मतदाता होने का आरोप लगाकर उसे अंदर नहीं जाने दिया गया। कुछ ही देर में युवक के समर्थक आ गए। दूसरे पक्ष से भी अन्य समर्थक मौके पर आए और आमने-सामने हो गए।
विवाद बढ़ने पर कुछ समर्थकों ने पथराव शुरू कर दिया। जिससे दो-तीन जनों के चोट आईं और मोहल्ले की दो-तीन वाहनों के शीशे फूट गए। बूथ पर तैनात अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेन्द्र दिवाकर के नेतृत्व में पुलिस बाहर आई और दोनों पार्टियों के समर्थकों को अलग-अलग कर खदेड़ दिया।
कुछ ही देर में पास वाली गली में दोनों पार्टियों के समर्थक एक बार फिर भिड़ गए। एक पक्ष के कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस प्रत्याशी करणसिंह उचियारड़ा के पुत्र व भतीजे से मारपीट कर दी। इससे बवाल हो गया। डीसीपी (पूर्व) आलोक श्रीवास्तव मौके पर पहुंच गए।
भारी संख्या में कांग्रेस समर्थक मौके पर पहुंचे और हंगामा व नारेबाजी की। कांग्रेस प्रत्याशी करणसिंह, महापौर कुंती देवड़ा, कांग्रेस नेता राजेन्द्रसिंह सोलंकी भी मौके पर आए और धरना देकर बैठ गए। वे आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग करने लगे। कांग्रेस प्रत्याशी के भतीजे और ब्लॉक अध्यक्ष ने भाजपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ महामंदिर थाने में दो मामले दर्ज कराए। ब्लॉक अध्यक्ष ने धरना स्थल आने के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं पर मारपीट व जाति सूचक शब्दों से अपमानित करने का आरोप लगाया। दूसरी तरफ भाजपा नेता ने भी परस्पर विरोधी मामला दर्ज कराया।

भारी पुलिस व आरएसी तैनात

विवाद का पता लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। मामला बढ़ने पर पुलिस व आरएसी का अतिरिक्त जाब्ता बुला लिया गया। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करने का भरोसा दिलाया, लेकिन कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता नहीं माने। ऐसे में भारी पुलिस व आरएसी तैनात कर दी गई। धरने के लिए पहले दरियां और फिर लाइटें लगाकर बिस्तर मंगवाए गए।

गिरफ्तारी होने तक धरना व अनशन की चेतावनी

कांग्रेस प्रत्याशी करणसिंह का कहना है कि बूथ पर सुबह से फर्जी मतदान की शिकायतें मिल रही थी। मकान में बाहरी युवक मौजूद थे। जो बार-बार मतदान कर रहे थे। पुत्र की सूचना पर मौके पर पहुंचा। तीन लोगों के नाम पुलिस को बताए गए हैं। गिरफ्तारी होने तक धरना व अनशन पर रहूंगा।

मोहल्लेवासी धरने के विरोध में उतरे

धरने के दौरान रात को मोहल्लेवासी विरोध में उतर आए। वे कॉलोनी में धरना व विवाद को लेकर आपत्ति जताने लगे। बच्चों की पढ़ाई, महिलाओं को आने जाने में परेशानी का आरोप लगाकर वे भी एकबारगी दूसरी तरफ धरने पर बैठ गए। पुलिस की समझाइश और धरना जल्द समाप्त करने के आश्वासन पर मोहल्लेवासियों ने धरना हटाया।

Home / Jodhpur / Loksabha election : फर्जी मतदान का आरोप, समर्थक भिड़े, कांग्रेस प्रत्याशी के बेटे-भतीजे को पीटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो