scriptआनंदपाल एनकाउण्टर के पहले ही इस युवक ने फेसबुक पर घटना की फैलाई सनसनी, पुलिस के छूटे पसीने | man arrested for releasing fake news of anandpal encounter | Patrika News
प्रयागराज

आनंदपाल एनकाउण्टर के पहले ही इस युवक ने फेसबुक पर घटना की फैलाई सनसनी, पुलिस के छूटे पसीने

गैंगस्टर आनंदपाल के एनकाउण्टर पर एक ओर उसके परिजन एवं राजपूत समाज के लोग सवाल खड़े कर रहे हैं, वहीं फेसबुक पर की गई एक पोस्ट ने सोमवार को सोशल मीडिया पर नया विवाद खड़ा कर दिया।

प्रयागराजJun 27, 2017 / 11:46 am

Harshwardhan bhati

man arrested for releasing fake news of anandpal encounter, bhopalgarh news, man arrested for facebook post, anadpal, anandpal encounter, anandpal in jodhpur, crime news of jodhpur, jodhpur news

man arrested for releasing fake news of anandpal encounter, bhopalgarh news, man arrested for facebook post, anadpal, anandpal encounter, anandpal in jodhpur, crime news of jodhpur, jodhpur news

गैंगस्टर आनंदपाल के एनकाउण्टर पर एक ओर उसके परिजन एवं राजपूत समाज के लोग सवाल खड़े कर रहे हैं, वहीं फेसबुक पर की गई एक पोस्ट ने सोमवार को सोशल मीडिया पर नया विवाद खड़ा कर दिया। नागौर एसपी परिस देशमुख ने कुछ ही देर में पोस्ट की हकीकत उजागर कर भ्रामक जानकारी फैलाने वालों से सचेत रहने की अपील की। देर रात को जोधपुर ग्रामीण के भोपालगढ़ थाना पुलिस ने युवक को गिरफ्तार किया।
जोधपुर में फायरिंग की घटनाएं सोची समझी रणनीति : जस्टिस टाटिया

फेसबुक यूजर वीरेन्द्र सारण ने 24 जून की रात (जिस दिन आनंदपाल का एनकाउण्टर हुआ) 8.57 पर पोस्ट की, जिसमें उसने लिखा – आज हो सकती है आनंदपाल की गिरफ्तारी या एनकाउण्टर! इसके बाद उसने दूसरी पोस्ट उसी रात 10 बजकर 22 मिनट पर की, जिसमें उसने लिखा- कुछ ही देर में होगा आनंदपाल खाक। तैयारियां पूरी। एसओजी हरियाणा पुलिस के साथ राजस्थान पुलिस की टीम करेगी कार्रवाई। बहुत जल्द मिलने वाली है खुशखबरी।
आनंदपाल के एनकाउंटर से खुमाराम को मिली सच्ची शहादत, ये था उसका जोधपुर कनेक्शन

इस पोस्ट के चर्चा में आते सोशल मीडिया पर यह चर्चा होने लगी कि पुलिस की सूचना लीक कैसे हो गई। गृहमंत्री को भी पता नहीं था, लेकिन आम युवक को आनंदपाल के एनकाउण्टर की सूचना कैसे मिली। यह सूचना सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी तो नागौर पुलिस ने फेसबुक पोस्ट की हकीकत जानने का प्रयास किया, जिसमें चौंकाने वाली जानकारी सामने आई।
गैंगस्टर आनंदपाल के एनकाउंटर की एक वजह ये भी, इस कारण के चलते उसे आना पड़ा था जोधपुर

आखिर क्या है सच्चाई

भोपालगढ़ के कुड़ी गांव निवासी वीरेन्द्र कुमार पुत्र बस्तीराम जाट नामक व्यक्ति द्वारा फेसबुक पर पोस्ट किए गए कमेंट की हकीकत उजागर करते हुए नागौर एसपी परिस देशमुख ने बताया कि युवक ने 24 जून को दो कमेंट पोस्ट किए। पहला 8.57 पर और दूसरा 10.22 पर। दोनों पोस्ट की गहराई से जांच की तो पाया कि 24 जून 8.57 पीएम पर वीरेन्द्र ने मूल कमेंट्स काश भारत में कोई शिवाजी दी बॉस पैदा हो जाए शायद देश में भ्रष्टाचार खत्म हो जाए किया, जिसे रविवार सुबह 9.45 पर एडिट करके आज हो सकती है, आनन्दपाल की गिरफ्तारी या एनकाउंटर करके पोस्ट कर दिया अर्थात जो मूल कमेंट घटना (आनन्दपाल एन्काउंटर) से पहले किया गया था, उसी को अगले दिन शनिवार सुबह एडिट कर दिया।
गैंगस्टर आनंदपाल : जोधपुर में चर्चित हुए कुछ किस्से, लुकाछिपी और फिर आखिरी अंजाम

इसकी सच्चाई कमेंट की एडिट हिस्ट्री देखकर कोई भी पता लगा सकता है। इसी प्रकार 24 जून की रात 10 बजकर 22 मिनट पर मूल कमेंट नेताजी देश ने बहुत भरोसा किया है आप पर यंू ही नहीं सियासत का जिम्मा है आप पर, हर देशवासी की जिंदगी की बागडोर आपके हाथों में है बचाने के साथ देश को बढ़ाने की जिम्मेदारी है आप पर किया था जिसे अगले दिन 25 जून की सुबह 9 बजकर 39 मिनट पर एडिट कर ‘कुछ ही देर में होगा आनन्दपाल खाक। तैयारियां पूरी। … एसओजी और हरियाणा पुलिस के साथ राजस्थान पुलिस की टीम करेगी कार्रवाई। बहुत जल्द मिलने वाली है खुशखबरी कर दिया।
अपनी फरारी के दिनों में आनंदपाल ने जोधपुर के इस फार्म हाउस में उड़ाए थे मजे, जानकारी से मची थी सनसनी

जोधपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार

मामले जब तूल पकड़ा तो जोधपुर ग्रामीण पुलिस हरकत में आ गई। जोधपुर ग्रामीण पुलिस अधीक्षक डॉ. रवि ने बताया कि युवक विरेन्द्र को शांतिभंग के आरोप में गिरफ्तार किया है। युवक ने माफी मांग ली है। युवक की इस पोस्ट को लेकर सोशल मीडिया पर दिनभर चर्चा रही।

Home / Prayagraj / आनंदपाल एनकाउण्टर के पहले ही इस युवक ने फेसबुक पर घटना की फैलाई सनसनी, पुलिस के छूटे पसीने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो