कोरोना पर भारी पड़ा 'मंगल'

तीसरी लहर से बच्चों के बचाव की तैयारी

By: Jay Kumar

Published: 21 Jul 2021, 12:44 PM IST

जोधपुर. जोधपुर में लगातार तीसरे मंगलवार कोरोना के शून्य मरीज मिले और 5 रोगी डिस्चार्ज किए गए। इससे पहले भी दो बीते मंगलवार ही आंकड़ा शून्य आया था। जोधपुर में 20 दिन से शून्य मौत चल रही है। जुलाई माह में 20 दिन में सिर्फ 75 केस मिले है और 158 जने डिस्चार्ज किए गए हैं। साल 2021 में 71920 पॉजिटिव, डिस्चार्ज 67420 और 12 सौ की मौत हुई है।

आज होगा कोविड टीकाकरण
जोधपुर कोविड टीके की कमी से जूझ रहा है। हर दो-तीन दिन बाद टीका आ रहा है। स्वास्थ्य विभाग बुधवार को टीकाकरण आयोजित करवाएगा। इसके लिए मंगलवार शाम ऑनलाइन स्लॉट टीकाकरण सेशन के लिए खोले गए। बुधवार को कोविशिल्ड की ही प्रथम व् द्वितीय डोज लगेगी।


कोरोना की तीसरी लहर से बच्चों के बचाव की तैयारी...
जोधपुर. शहर में कोरोना की तीसरी लहर से लडऩे के लिए एक ओर प्रशासन अपनी तैयारी में जुटा हुआ है। वहीं दूसरी ओर रातानाड़ा कृष्ण मंदिर महिला मंडल की टीम इससे बचाव के लिए बच्चों के मास्क तैयार कर रही हैं। एेसे में मंजूलता गोस्वामी ने बताया कि तीसरी लहर से बच्चों को अधिक खतरा होने की संभावना को देखते हुए महिला मंडल की ओर से बच्चों के लिए विशेष मास्क बनाए जा रहे हैं। मंडल की अध्यक्ष शारदा चौधरी ने बताया कि पांच हजार मास्क बनाकर मंदिर में आने वाले बच्चों को निशुल्क वितरित करने का निर्णय लिया गया हैं। अभी तक करीब सोलह सौ मास्क बनाए गए हैं। मंदिर ट्रस्ट अध्यक्ष इन्द्रसिंह सांखला ने बताया कि कोरोना काल में भक्तों को कोरोना के प्रति जागरूक करने के लिए ठाकुरजी का विशेष श्रृंगार कर समय-समय पर झांकी भी सजाई गई। जिससे कोरोना से बचाव का संदेश देने का प्रयास भी किया गया। अब कोरोना की तीसरी लहर को ध्यान में रखते हुए रेणु गोस्वामी, अरूणा कच्छवाहा, शिवानी सोनी, ज्योति भाटी व तारा बोराणा के साथ महिला मंडल की सदस्या अपने घरों में बच्चों के लिए मास्क तैयार कर रही हैं।

Jay Kumar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned