scriptशिप्रा को शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर आज देंगे ज्ञापन | Memorandum to give Shipra status to martyr | Patrika News
जोधपुर

शिप्रा को शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर आज देंगे ज्ञापन

शाम 5.30 बजे जालोरीगेट सर्किल पर पुष्पांजलि सभा आज
घंटाघर में सार्वजनिक श्रद्धांजलि सभा कल

जोधपुरJan 20, 2019 / 11:21 pm

Ranveer

Memorandum to give Shipra status to martyr

शिप्रा को शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर आज देंगे ज्ञापन

जोधपुर. आतंकवाद के खिलाफ जंग में कुर्बानी देने वाली जोधपुर की बेटी व ब्राह्मण समाज की लाड़ली शिप्रा शर्मा को शहीद का दर्जा देने की मांग बढ़ती जा रही है। अंतरराष्ट्रीय ब्राह्मण फैडरेशन तथा विप्र फ ाउंडेशन की ओर से सोमवार दोपहर दो बजे जिला कलक्टर को इस सम्बन्ध में ज्ञापन सौंपा जाएगा। फैडरेशन के जिला अध्यक्ष राजेश सारस्वत ने बताया कि जिन परिस्थितियों में शिप्रा की आंतकी हमले में मृत्यु हुई है उसे देखते हुए शिप्रा को शहीद का दर्जा दिया जाना चाहिए। राजस्थान ब्राह्मण महासभा की ओर से सोमवार शाम 5.30 बजे जालोरीगेट सर्किल पर ब्राह्मण समाज की लाड़ली बिटिया शिप्रा शर्मा को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी। अध्यक्ष कन्हैयालाल पारीक ने बताया कि सुबह 11 बजे राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल व मुख्यमंत्री के नाम हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन के माध्यम से शिप्रा शर्मा को शहीद का दर्जा देने की मांग की जाएगी। शिप्रा जिस तरह से काबुल में अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर रही थी उसे देखते हुए सरकार को देश की इस बेटी को शहीद का दर्जा देना चाहिए।
क्षिप्रा को सार्वजनिक श्रद्धांजलि
लाल बूंद जिन्दगी रक्षक सेवा संस्थान व अन्य सभी स्वयं सेवी संस्थाओं की ओर से मंगलवार शाम 6.15 बजे घंटाघर गिरदीकोट में सार्वजनिक सभा आयोजित कर शिप्रा को श्रद्धांजलि दी जाएगी। अध्यक्ष रजत गौड़ व रवि तिवाड़ी ने बताया कि रविवार को स्वयं सेवी संस्थाओं की आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया । इस अवसर पर 2 मिनट का मौन व मोमबती जलाकर शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर राज्य सरकार व केंद्र सरकार को हस्ताक्षरयुक्त ज्ञापन भेजा जाएगा। इस अवसर पर सुनील विश्नोई, सुमेरराम, ओमप्रकाश, महेन्द्रसिंह, धाकडराम, प्रियंका सेन, राजाराम तिवाडी उपस्थित थे।
शहर विधायक ने परिजनों को बंधाया ढांढस

शहर विधायक मनीषा पंवार रविवार को काबूल बम ब्लास्ट की शिकार हुई शिप्रा शर्मा की मौत पर परिजनों को ढांढस बंधाने पाल रोड कृष्णा नगर स्थित घर पहुंची। उन्होने शिप्रा के पिता सहित अन्य रिश्तेदार से मुलाकात कर शोक व्यक्त किया। शहर विधायक ने क्षिप्रा के परिजनों व रिश्तेदारों से शिष्टाचार मुलाकात कर तस्वीर पर पुष्पांजली अर्पित की। उन्होने कहा कि 35 वर्षीय शिप्रा शर्मा सामाजिक कार्य का करने का जज्बा लेकर लोगों की मदद करने के लिए काबूल गई थी। मगर इस दर्दनाक घटना ने परिवार, शहर सहित पूरे देश को हिला कर रख दिया। इस दुख की घड़ी में पूरा शहर उनके परिवार के साथ है। इस दौरान पूर्व महापौर डॉ ओमकुमारी गहलोत, ब्लॉक अध्यक्ष रामेश्वर गुर्जर, लियाकत अली रंगरेज, पूर्व पार्षद शुभलक्ष्मी पुरोहित, अंजुला रोपिया, परसराम प्रजापति, हेमंत शर्मा, वंदना सांखला, विजू सिसोदिया, भंवर सियोल, रामनिवास गोदारा, दौलत सांखला सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Home / Jodhpur / शिप्रा को शहीद का दर्जा देने की मांग को लेकर आज देंगे ज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो