scriptमाउंट आबू में पारा शून्य डिग्री पर | Mercury at Mount Abu at zero degree | Patrika News
जोधपुर

माउंट आबू में पारा शून्य डिग्री पर

– लगातार दूसरे दिन तापमान में मामूली उछाल, सर्दी से राहत नहीं

जोधपुरDec 22, 2018 / 09:56 pm

jitendra Rajpurohit

Mercury at Mount Abu at zero degree

माउंट आबू में पारा शून्य डिग्री पर

जोधपुर. संभाग के अधिकांश हिस्सों में शनिवार को लगातार दूसरे दिन तापमान में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई, लेकिन सर्दी से कोई खास राहत नहीं मिल सकी। जोधपुर, जैसलमेर, बाड़मेर शहर सहित प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में रात को कड़ाके की ठंड रही। वहीं दिन में तेज धूप खिली होने से सर्दी से कुछ निजात मिली। माउंट आबू में पारा जमाव बिंदु पर यानि 0 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में कुछ स्थानों पर तापमान 4 डिग्री से भी नीचे जा सकता है।
सूर्यनगरी में शनिवार को न्यूनतम तापमान में मामूली बढ़ोतरी के साथ 8.1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड दर्ज किया गया। सुबह तेज सर्दी से बचाव के लिए लोगों को ऊनी कपड़े पहने। सूरज निकलने के बाद सर्दी से कुछ राहत मिलती नजर आई थी कि धूप की वजह से दोपहर में तापमान 27.5 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया और रात के तापमान में अत्यधिक अंतर होने से दिन में सर्दी से निजात रही। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ सर्दी का मौसम बना रहा।
जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 8.4 डिग्री और अधिकतम 25.2 डिग्री सेल्सियस मापा गया। बाड़मेर में रात का पारा 10.2 डिग्री और दिन का 28.2 डिग्री रहा।

Home / Jodhpur / माउंट आबू में पारा शून्य डिग्री पर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो