scriptRajasthan Weather: माउंट आबू में पारा फिर जमाव बिंदू के पास | Mount Abu at 1 degree | Patrika News
जोधपुर

Rajasthan Weather: माउंट आबू में पारा फिर जमाव बिंदू के पास

Rajasthan Weather Update
– तीखी धूप निकलने से दिन में सर्दी से कुछ राहत

जोधपुरNov 28, 2020 / 08:22 pm

Gajendrasingh Dahiya

Rajasthan Weather: माउंट आबू में पारा फिर जमाव बिंदू के पास

Rajasthan Weather: माउंट आबू में पारा फिर जमाव बिंदू के पास

जोधपुर. प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में शनिवार को भी रात के तापमान में गिरावट आने से जाड़ा तेज रहा। माउंट आबू में पारा 1 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहां कड़ाके की सर्दी रही। पेड़-पौधों पर ओंस जम गई। जैसलमेर, बाड़मेर और जोधपुर में भी न्यूनतम तापमान में गिरावट आई। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले दिनों में तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ सर्दी का दौर बना रहेगा।
सूर्यनगरी में शनिवार को न्यूनतम तापमान 12.9 डिग्री रहा। मौसम साफ होने से सुबह सात बजे ही धूप निकल आई। वातावरण में नमी होने से सर्दी अधिक महसूस हो रही थी। रुक रुक कर चल रहे हवा के झौंकों से शरीर में सिहरन हो रही थी। धूप तेज होने की वजह से सुबह-सुबह शहरवासियों ने सर्दी से बचाव के लिए धूप का सेवन किया। दिन चढऩे के साथ सर्दी का असर कम होता गया। दोपहर में तापमान 27.4 डिग्री पर पहुंच गया। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी ऐसा ही मौसम रहा। फलोदी में रात का तापमान 12.2 व दिन का 28.4 डिग्री रिकॉर्ड हुआ।
जैसमलेर में न्यूनतम तापमान 10.1 व अधिकतम 25 डिग्री रहा। बाड़मेर में रात का पारा 11.8 व दिन का 28 डिग्री मापा गया। प्रदेश के अन्य हिस्सों में चूरू में 5.8, पिलानी में 8 और सीकर में 9 डिग्री की सर्दी रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो