scriptखुद सुन नहीं सकता फिर भी समझता है पशुओं का दर्द, अभीभूत कर देने वाली है निहालुदीन की गौ सेवा | muslim man serves cows in islam nagar of jodhpur | Patrika News

खुद सुन नहीं सकता फिर भी समझता है पशुओं का दर्द, अभीभूत कर देने वाली है निहालुदीन की गौ सेवा

locationजोधपुरPublished: Jul 11, 2019 11:28:38 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

क्षेत्र निवासी 45 वर्षीय निहालुदीन पुत्र सादूखान की ओर से गायों के इलाज और सेवा देख लोग हैरान रह जाते हैं। वह सुन नहीं सकता लेकिन पशुओं का दर्द अच्छे से सुन सकता है और उनकी देखभाल के लिए तत्पर रहता है।

cow protection news in hindi

Shia Sunni women and government-will takecare-of-cow poojan

दिलावर सिंह राठौड़/बेलवा/जोधपुर. देशभर में जहां गौ तस्करी के नाम पर मॉब लिंचिंग की घटनाएं दिनोंदिन बढऩे लगी है। वहीं जिले के जियाबेरी गांव का इस्लामनगर अलग ही मिसाल पेश कर रहा है। यहां के बाशिंदे न सिर्फ गौ पालन को बढ़ावा दे रहे हैं बल्कि गौ सेवा के प्रति खासे सजग हैं। क्षेत्र व आसपास के कई परिवार अपने घरों में गौपालन कर रहे हैं। इनमें एक व्यक्ति ऐसा भी है जो गायों का हमदर्द है।
जोधपुर में खुलेगा पशु मेडिकल कॉलेज, अपग्रेड होंगे ग्रामीण क्षेत्रों के अस्पताल

क्षेत्र निवासी 45 वर्षीय निहालुदीन पुत्र सादूखान की ओर से गायों के इलाज और सेवा देख लोग हैरान रह जाते हैं। वह सुन नहीं सकता लेकिन पशुओं का दर्द अच्छे से सुन सकता है और उनकी देखभाल के लिए तत्पर रहता है। इतना ही नहीं वह अपने निजी खर्चे से घायल पशुओं का इलाज करवाता है। इसके बाद उनके चारे-पानी का इंतजाम भी अपने ही स्तर पर करता है। उसकी इस संवेदना को देखकर ग्रामीण आश्चर्यचकित रह जाते हैं। वह बेसहारा पशुओं की देखभाल का जिम्मा भी निभाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो