scriptलोगों के हंगामों के बीच जोधपुर में फिर चला पीला पंजा, महापौर ने दिए ये निर्देश | nagar nigam action against encroachment | Patrika News
जोधपुर

लोगों के हंगामों के बीच जोधपुर में फिर चला पीला पंजा, महापौर ने दिए ये निर्देश

हिदायत के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाने पर निगम के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की।

जोधपुरNov 23, 2017 / 04:34 pm

Harshwardhan bhati

encroachment in jodhpur

nagar nigam action against encroachment, action against encroachment, jodhpur nagar nigam, encroachment in jodhpur, action against encroachment in jodhpur, jodhpur news

Poornima Bohra/जोधपुर. हाईकोर्ट के आदेश की अनुपालना में नगर निगम ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार को सरदारपुरा बी व सी रोड क्षेत्र के फुटपाथ पर बनी सीढि़यां तोड़ी व घरों के बाहर लगी जालियां हटाई। शो रूम के बाहर निर्मित सीढि़यां व आवासीय घरों के बाहर लगी जालियां हटाने पर क्षेत्रवासियों ने विरोध किया। निगम के शहर अतिक्रमण प्रभारी दस्ते ने इस क्षेत्र में १७ तारीख को फुटपाथ पर किए अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की थी। लेकिन उस दिन क्षेत्रवासियों के विरोध के चलते जालियों व सीढि़यों और चबूतरों पर लाल चौकड़ी लगा कर व्यवसायियों व क्षेत्रवासियों को खुद ही हटाने की हिदायत दे कर कार्रवाई रोक दी थी। हिदायत के बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाने पर गुरुवार को दुबारा कार्रवाई कर निगम के अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने सरदारपुरा बी व सी रोड से अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई की।
यहां की कार्रवाई, भेजा यूओ नोट


जोधपुर नगर निगम ने न्यू पावर हाउस सेवन सेक्टर मार्केट में टाइप डिजाइन के विरुद्ध हो रहे निर्माण को लेकर यूओ नोटिस जारी किया है। मार्केट की दुकानों की छत पर व्यवसायी निर्माण करवा रहे हैं जिसे निगम ने नोटिस जारी कर ध्वस्त करने के आदेश दिए हैं। राजस्थान पत्रिका में ३१ अक्टूबर को ‘अफसरों की लापरवाही से राजस्व को लग रहा है चूनाÓ खबर प्रकाशित कर यह मामला उजागर किया था। इस पर निगम ने कार्रवाई कर टाइप डिजाइन के विरुद्ध हो रहा निर्माण ध्वस्त करने का आदेश दिया।
अतिक्रमण प्रभारी अवैध निर्माण को गंभीरता से लें

महापौर घनश्याम ओझा ने अवैध निर्माण बंद करवाने के लिए अतिक्रमण प्रभारियों को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कई बार निर्देश देने के बावजूद अवैध निर्माण बंद करवाने को गंभीरता से न लेने पर नाराजगी प्रकट करते हुए यह निर्देश दिया। महापौर ने बुधवार को महापौर कक्ष में आयोजित अतिक्रमण प्रभारियों की बैठक में कहा कि शहर में कई जगह पर अवैध रूप से तीन मंजिला व चार मंजिला बिल्डिंग बन जाती हैं, लेकिन इसे गंभीरता से नहीं लिया जा रहा है। उन्होंने सख्त हिदायत दी कि अब यदि अवैध निर्माण कार्य करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई नहीं की गई तो दोषी कर्मचारियों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। बैठक में नगर निगम उपायुक्त मोहनसिंह राजपुरोहित, भंवरसिंह संादू, अतिक्रमण प्रभारी दीपक कन्नौजिया, राजेश तेजी, सुरेश हंस और परवेज खान उपस्थित थे।
ढोल के साथ ज्ञापन देने पहुंचे एनआरआई

नगर निगम द्वारा निर्माणाधीन भवन में नियम अनुसार बनने के बावजूद बालकनी तोडऩे से नाराज एनआरआई गोविंद दोलानी बुधवार को ढोल के साथ नगर निगम उपायुक्त को ज्ञापन देने पहुंचे। उन्होंने निगम के मुख्य द्वार से ही ढोल बजाते हुए उपायुक्त मोहनसिंह राजपुरोहित के कक्ष में पहुंच कर उन्हें ज्ञापन सौंपा। एनआरआई के तारघर के पास चल रहे व्यावसायिक निर्माण पर पड़ोसी व्यवसायी की शिकायत पर पिछले सप्ताह कार्रवाई करते हुए निगम ने नक्शे के अनुसार बन रही बालकनी गिरा दी थी। साथ ही एनआरआई द्वारा नीलामी में खरीदे गए अन्य भूखण्ड के लेआउट प्लान नहीं दिए। निगम में सुनवाई नहीं होने पर एनआरआई ढोल के साथ ज्ञापन देने पहुंचे।

Home / Jodhpur / लोगों के हंगामों के बीच जोधपुर में फिर चला पीला पंजा, महापौर ने दिए ये निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो