scriptकोविड नियमों की पालना के साथ मनाया नंदोत्सव | Nandotsav celebrated with the observance of Kovid rules | Patrika News
जोधपुर

कोविड नियमों की पालना के साथ मनाया नंदोत्सव

 
रामानुजकोट मंदिर में ‘उरियाड़ी महोत्सव हुआ स्थगित

जोधपुरSep 01, 2021 / 12:19 pm

Nandkishor Sharma

कोविड नियमों की पालना के साथ मनाया नंदोत्सव

कोविड नियमों की पालना के साथ मनाया नंदोत्सव

जोधपुर. भगवान कृष्ण के प्राकट्योत्सव जन्माष्टमी के दूसरे दिन मंगलवार को सूर्यनगरी के प्रमुख कृष्ण मंदिरों में नंदोत्सव धूमधाम से मनाया गया। रोहिणी नक्षत्र को जन्मोत्सव के बाद पुष्टीमार्गीय परम्परा से जुड़े मंदिरों में कोविड गाइडलाइन पालना के साथ नंदोत्सव मनाया गया। चौपासनी स्थित श्याम मनोहर प्रभु मंदिर में रात्रि 12.47 बजे रोहिणी नक्षत्र में जन्मोत्सव के बाद सुबह 6.35 बजे से गोस्वामी मुकुटराय के सान्निध्य में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ कोविड नियमों की पालना के साथ नंदोत्सव मनाया गया। भक्तों ने सुबह पालना में बालस्वरूप के दर्शन किए। श्याम मनोहर प्रभु मंदिर ट्रस्ट सलाहकार समिति प्रमुख सोहनलाल जैसलमेरिया ने बताया कि सुबह 4 बजे मंगला और 5 बजे स्नान दर्शन हुए।
कटला बाजार कुंज बिहारी, जूनी धान मंडी गंगश्यामजी मंदिर, बालकृष्ण लाल मंदिर, शास्त्रीनगर सी सेक्टर कृष्ण मंदिर, गीता भवन चक्रेश्वर मंदिर में श्रद्धालुओं में कृष्ण जन्मोत्सव के बाद माखन-मिश्री एवं पंजीरी का वितरण किया गया। अंतरराष्ट्रीय श्रीकृष्ण भावनामृत संघ इस्कॉन जोधपुर की ओर से तनावड़ा स्थित राधागोविन्द मंदिर में डिजिटल जन्माष्टमी के बाद मंगलवार को कोविड गाइडलाइन पालना के साथ नंदोत्सव धूमधाम से मनाया गया। ठाकुरजी का आकर्षक शृंगार कर 56 भोग की झांकी सजाई गई। फतहसागर स्थित रामानुजकोट मंदिर में जन्माष्टमी के दूसरे दिन मनाए जाने नंदोत्सव ‘उरियाड़ीÓ महोत्सव कोविड गाइडलाइन के कारण स्थगित कर दिया गया।

Home / Jodhpur / कोविड नियमों की पालना के साथ मनाया नंदोत्सव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो