scriptएक दिन में 23 बैंच सुनेगी 14 हजार से ज्यादा मुकदमे | national lok adalat : 23 banches to hear 14 thousand cases | Patrika News
जोधपुर

एक दिन में 23 बैंच सुनेगी 14 हजार से ज्यादा मुकदमे

– इस साल की दूसरी राष्ट्रीय लोक अदालत 13 को

जोधपुरJul 11, 2019 / 08:27 pm

Avinash Kewaliya

Jodhpur,jodhpur high court,Lok adalat,litigation,National Lok Adalat,Jodhpu Courtr,

एक दिन 23 बैंच सुनेगी 14 हजार से ज्यादा मुकदमे

जोधपुर. जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जोधपुर महानगर द्वारा 13 जुलाई को होने वाली राष्ट्रीय लोक अदालत की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। जिला विधिक सेवा प्राधिकरण जोधपुर महानगर के अध्यक्ष नरसिंहदास व्यास ने बताया कि यह लोक अदालत राजीनामा योग्य समस्त प्रकृति के प्रकरणों के निस्तारण के लिए रखी गई है। इसमें कुल 19 हजार 564 प्रकरण रखे गए हैं। इसमें 5 हजार 780 प्री-लिटिगेशन के मुकदमे हैं जो अभी न्यायालय के समक्ष नहीं आए हैं। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए पूरे न्यायालय परिसर में कुल 23 बैंचों की स्थापना की गई है। इसमें पीठासीन न्यायिक अधिकारी अध्यक्ष के रूप में कार्य करेंगे तथा प्रत्येक बैंच के लिए एक अधिवक्ता सदस्य के रूप में कार्य करेंगे।
जिले में रखे जाएंगे 3 हजार 916 प्रकरण
जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के जिला सचिव समरेन्द्रसिंह सिकरवार ने बताया कि जिला न्यायालय क्षेत्र के अधीनस्थ तालुका विधिक सेवा समिति के फलोदी, बालेसर, बिलाड़ा, पीपाड़ शहर, ओसियां एवं जिला मुख्यालय पर स्थित सभी न्यायालयों में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। राजीनामे योग्य कुल 2 हजार 837 प्रकरण व राष्ट्रीयकृत बैंकों के विवाद पूर्व एवं प्री-लिटिगेशन के कुल एक हजार 79 प्रकरण चिन्हित किए गए हैं। 3916 चिन्हित प्रकरणों के निस्तारण के लिए कुल 11 बैंचों का गठन किया जाएगा।

Home / Jodhpur / एक दिन में 23 बैंच सुनेगी 14 हजार से ज्यादा मुकदमे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो