scriptसार्वजनिक पुस्तकालयों के स्वरूप पर राष्ट्रीय सम्मेलन में हुई चर्चा, सुमेर लाइब्रेरी पर जताई चिंता | national seminar on condition of public libraries | Patrika News
जोधपुर

सार्वजनिक पुस्तकालयों के स्वरूप पर राष्ट्रीय सम्मेलन में हुई चर्चा, सुमेर लाइब्रेरी पर जताई चिंता

वर्तमान परिप्रेक्ष्य में सार्वजनिक पुस्तकालयों के राष्ट्रीय सम्मेलन में जोधपुर के पुस्तकालयाध्यक्षों ने लिया भाग
 

जोधपुरOct 14, 2019 / 03:58 pm

Harshwardhan bhati

national seminar on condition of public libraries

सार्वजनिक पुस्तकालयों के स्वरूप पर राष्ट्रीय सम्मेलन में हुई चर्चा, सुमेर लाइब्रेरी पर जताई चिंता

जोधपुर. पुस्तकालय एवं सूचना विभाग, राजस्थान विश्वविद्यालय व राजा राममोहन राय पुस्तकालय की ओर से जयपुर में दो दिवसीय नेशनल कांफ्रेंस हुई। जिसमें जोधपुर के पुस्तकालयाध्यक्षो ने भी भाग लिया। बिन्दु टांक ने पब्लिक पुस्तकालय के सामाजिक संस्था के रूप में विकास, डॉ राजपालसिंह ने पब्लिक लाइब्रेरी के पाठकों को सूचना व प्रौद्योगिकी की मदद से कैसे बेहतर सूचना प्राप्त की जा सकती है, पर पेपर प्रजेंटेशन दिया। अमिता भट्ट ने 21वीं शताब्दी में पब्लिक पुस्तकालय के स्वरूप पर प्रजेंटेशन दिया। कार्यक्रम में डॉ एसडी व्यास व शिवदानसिंह को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
सुमेर लाइब्रेरी के नए भवन निर्माण को लेकर चर्चा
कार्यक्रम में जोधपुर पुस्तकालय परिषद के सचिव डॉ राजपालसिंह ने जोधपुर पुस्तकालयाध्यक्षों के साथ प्रदेश के भाषा व पुस्तकालय मंत्री राजेन्द्रसिंह यादव से जोधपुर के सुमेर पब्लिक पुस्तकालय को उचित स्थान व नए भवन निर्माण के संदर्भ में चर्चा की। पुस्तकालय विज्ञान में योगदान के लिए डॉ एसपी सूद का सम्मान भी किया गया।

Home / Jodhpur / सार्वजनिक पुस्तकालयों के स्वरूप पर राष्ट्रीय सम्मेलन में हुई चर्चा, सुमेर लाइब्रेरी पर जताई चिंता

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो