script21 की सुबह तक बंद रहेगी आरक्षण प्रणाली की रात्रिकालीन सेवाएं | Night services of reservation system to remain closed till 21st | Patrika News
जोधपुर

21 की सुबह तक बंद रहेगी आरक्षण प्रणाली की रात्रिकालीन सेवाएं

– रेलवे

जोधपुरNov 16, 2021 / 11:02 pm

Amit Dave

21 की सुबह तक बंद रहेगी आरक्षण प्रणाली की रात्रिकालीन सेवाएं

21 की सुबह तक बंद रहेगी आरक्षण प्रणाली की रात्रिकालीन सेवाएं

जोधपुर।
कोविड.19 के बाद यात्री सेवाओं को सामान्य करने और सुविधाओं को बढ़ाने के लिए अगले एक हफ्ते तक रात को रेलवे यात्री आरक्षण प्रणाली बाधित रहेगा, इस दौरान यात्री टिकट बुकिंग नहीं कर पाएंगे। रेलवे की ओर से मिली जानकारी के अनुसार यात्री सेवाओं को सामान्य करने और सेवा के पूर्व कोविड सुविधाओं को वापस पटरी पर लाने के लिए रेलवे यात्री आरक्षण प्रणाली यानी पीआरएस अगले 7 दिनों के लिए रात के कुछ निश्चित घंटों के लिए 6 घंटे के लिए बंद रहेगी।
—-
कौन सी सर्विसेज रहेंगी बंद
रेलवे के अनुसार इस दौरान पीआरएस सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी पूछताछ सेवाएं बिना किसी बाधा के पूर्ण रूप से जारी रहेंगी लेकिनए इस दौरान रेल यात्री अगले एक हफ्ते में निश्चित समय में टिकट बुकिंग नहीं कर पाएंगे।

कब से कब तक बंद रहेगी सर्विसेज
यह सुधार प्रक्रिया 14 नवम्बर से रात 11.30 शुरू हुई है, जो 21 नवंबर की 5.30 बजे समाप्त होगी। इन 6 घंटों के दौरान कोई पीआरएस सेवाएं टिकट आरक्षण, वर्तमान बुकिंग, रद्दीकरण, पूछताछ सेवाएं आदि उपलब्ध नहीं होंगी। पीआरएस सेवाओं को छोड़कर अन्य सभी पूछताछ सेवाएं निर्बाध रूप से जारी रहेंगी।

Home / Jodhpur / 21 की सुबह तक बंद रहेगी आरक्षण प्रणाली की रात्रिकालीन सेवाएं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो