scriptगर्मी से राहत नहीं, झुलसने लगे लोग | No relief from heat in jodhpur | Patrika News
जोधपुर

गर्मी से राहत नहीं, झुलसने लगे लोग

– फ लोदी में पारा 47.2 डिग्री- तेज हवा से लुढक़ा पारा, जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर में 45 डिग्री के पास पहुंचा

जोधपुरJun 11, 2019 / 12:46 am

jitendra Rajpurohit

No relief from heat in jodhpur

गर्मी से राहत नहीं, झुलसने लगे लोग

जोधपुर. समूचे प्रदेश में सोमवार को भी भीषण गर्मी रही। पश्चिमी राजस्थान का चूरू 50.3 डिग्री सेल्सियस पर जलता रहा। जोधपुर के फ लोदी में पारा 47.2 डिग्री रहा। दिनभर तेज हवा चलने से प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में तापमान 1 से डेढ़ डिग्री सेल्सियस नीचे आ गया, लेकिन गर्मी के प्रकोप से राहत नहीं मिली। जोधपुर, बाड़मेर और जैसलमेर में दिन का तापमान 45 डिग्री के आसपास रहा। मौसम विभाग के अनुसार अगले तीन-चार दिन तक तेज धूल भरी हवा के झोंके चलने के साथ आंधी आने की संभावना है। सप्ताह के मध्य तक हवा की रफ्तार 50 किलोमीटर प्रति घंटा तक भी पहुंच सकती है।
सूर्यनगरी में सोमवार सुबह न्यूनतम तापमान 32.2 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। तेज धूप खिली रहने से सुबह से ही तपिश का मौसम था। सूर्य के भृकुटि तानने के साथ ही आसमान से आग बरसने लगी। दिन चढऩे के साथ मौसम गर्म होता गया और पसीने छूटने लगे। दोपहर होते-होते पारा 44.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया हालांकि कल के मुकाबले तापमान में करीब डेढ़ डिग्री की गिरावट आई लेकिन गर्मी से कोई खास निजात नहीं मिली। जिले के ग्रामीण हिस्सों में भी ऐसा ही मौसम रहा। फ लोदी में न्यूनतम तापमान 36 और अधिकतम 47.2 डिग्री रहा। जिले के अन्य ग्रामीण हिस्सों में भी आसमान से बरसते शोलों ने क्षेत्रवासियों को झुलसाए रखा।
जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 29.8 और अधिकतम 45.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। बाड़मेर में रात का तापमान 31.3 डिग्री औऱ दिन का 45.1 डिग्री रहा।
कहां कितना तापमान

चूरू 50.3
श्रीगंगानगर 48.5

बीकानेर 47.4
कोटा 47.3

जयपुर 46.3
जैसलमेर 45.5

अजमेर 45.3
बाड़मेर 45.1

Home / Jodhpur / गर्मी से राहत नहीं, झुलसने लगे लोग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो