scriptजोधपुर के प्रसिद्ध घंटाघर में अब नहीं लगेंगी ठेले पर दुकानें, हेरिटेज लुक के लिए एकरूप होंगी दुकानें | no street vendors will be established at ghantaghar of jodhpur | Patrika News
जोधपुर

जोधपुर के प्रसिद्ध घंटाघर में अब नहीं लगेंगी ठेले पर दुकानें, हेरिटेज लुक के लिए एकरूप होंगी दुकानें

घंटाघर क्षेत्र के हेरिटेज लुक को बचाने के लिए शनिवार को भी नगर निगम की कार्रवाई जारी रही। निगम की टीम ने दुकानों के बाहर लगे तिरपाल हटाए और दुकानों के बाहर रखा सामान जब्त कर लिया। निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला और उपायुक्त अश्विनी के. पंवार भी घंटाघर का निरीक्षण किया।

जोधपुरJan 26, 2020 / 11:05 am

Harshwardhan bhati

no street vendors will be established at ghantaghar of jodhpur

जोधपुर के प्रसिद्ध घंटाघर में अब नहीं लगेंगी ठेले पर दुकानें, हेरिटेज लुक के लिए एकरूप होंगी दुकानें

जोधपुर. घंटाघर क्षेत्र के हेरिटेज लुक को बचाने के लिए शनिवार को भी नगर निगम की कार्रवाई जारी रही। निगम की टीम ने दुकानों के बाहर लगे तिरपाल हटाए और दुकानों के बाहर रखा सामान जब्त कर लिया। निगम आयुक्त सुरेश कुमार ओला और उपायुक्त अश्विनी के. पंवार भी घंटाघर का निरीक्षण किया। हाइकोर्ट के निर्देश पर घंटाघर क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरे लगाने के लिए पहल शुरू हो चुकी है, स्थान चिह्नित किए जा रहे हैं। घंटाघर को नो वेडिंग जोन ही रख जाएगा। इसके अलावा घंटाघर में कबाड़ और सब्जी का व्यापार करने वालों को भी अपना सामान दुकान की हद में करने को कहा है।
वेंडिंग जोन के लिए आवेदन कल से
राजस्थान हाईकोर्ट के आदेश पर घंटाघर क्षेत्र से हटाए गए हाथ ठेला और फुटकर व्यापारियों को वैकल्पिक वेंडिंग जोन पर बिठाया जाएगा। निगम आयुक्त ने बताया कि हटाए गए व्यापारियों के लिए निगम ने शहर में अलग-अलग स्थानों पर अधिकृत वेंडिंग जोन निर्धारित किए हैं। हाथ ठेला चालक फुटपाथ व्यापारी निर्धारित प्रपत्र में तीन विकल्प भरकर निर्धारित वेंडिंग जोन मे व्यापार शुरू कर सकते हैं। इन वेंडिंग जोन पर बैठने के लिए हाथ ठेला व्यापारी व फुटकर व्यापारी 27 से 29 जनवरी के बीच आवेदन कर सकेंगे।

Home / Jodhpur / जोधपुर के प्रसिद्ध घंटाघर में अब नहीं लगेंगी ठेले पर दुकानें, हेरिटेज लुक के लिए एकरूप होंगी दुकानें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो