scriptदवाइयों की कमी पर केंद्र व राज्य स्वास्थ्य सचिवों को नोटिस | Notice to Centre and State Health Secretaries on shortage of medicines | Patrika News
जोधपुर

दवाइयों की कमी पर केंद्र व राज्य स्वास्थ्य सचिवों को नोटिस

– राज्य मानवाधिकार आयोग में हुई सुनवाई

जोधपुरApr 24, 2021 / 09:38 pm

Amit Dave

दवाइयों की कमी पर केंद्र व राज्य स्वास्थ्य सचिवों को नोटिस

दवाइयों की कमी पर केंद्र व राज्य स्वास्थ्य सचिवों को नोटिस

जोधपुर।
राजस्थान मानवाधिकार आयोग के अध्यक्ष गोपालकृष्ण व्यास ने ऑक्सीजन, वैक्सीन व दवाइयों की कमी को देखते हुए केन्द्र व राज्य स्वास्थ्य सचिवों को नोटिस भेजकर जवाब तलब किया है। आयोग अध्यक्ष व्यास ने उपभोक्ता मार्गदर्शन समिति उमस के सचिव लियाकत अली व रमेश बोराणा का परिवाद दर्ज करते हुए केंन्द्रीय स्वास्थ्य सचिव व राजस्थान स्वास्थ्य विभाग सचिव को नोटिस जारी कर 5 मई को तथ्यात्मक रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए है। परिवादों में आयोग को बताया गया कि प्रदेश के अस्पतालों में ऑक्सीजन व वैक्सीन की कमी है, इनकी पूरी सप्लाई नहीं की जा रही है इससे प्रदेश के नागरिकों का जीवन खतरे में पड़ गया है। इस पर आयोग ने प्रदेश के स्वास्थ्य सचिव को अस्पतालों में ऑक्सीजन व वैक्सीन की उपलब्धता सुनिश्चित करने व तथ्यात्मक रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिए।

वैष्णव महामंत्री नियुक्त
जोधपुर।
कायापलट जनसेवा समिति के जोधपुर जिला इकाई के महामंत्री पद पर कैलाश वैष्णव को नियुक्त किया गया है। वैष्णव की नियुक्ति समिति के जोधपुर महानगर अध्यक्ष आनंद दवे ने की।

Home / Jodhpur / दवाइयों की कमी पर केंद्र व राज्य स्वास्थ्य सचिवों को नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो