एम्स में अब इन मरीजों को मिलेगा प्रवेश

कोविड मरीजों की संख्या में निरंतर वृद्धि को देखते हुए एम्स ओपीडी में मरीजों की संख्या में नियंत्रण किया गया है। सोमवार से केवल इन श्रेणी के मरीजों को ही प्रवेश दिया जाएगा।

By: Avinash Kewaliya

Published: 16 Apr 2021, 11:23 PM IST

जोधपुर। कोविड मरीजों की संख्या में निरंतर वृद्धि को देखते हुए एम्स ओपीडी में मरीजों की संख्या में नियंत्रण किया गया है। सोमवार से केवल इन श्रेणी के मरीजों को ही प्रवेश दिया जाएगा।

प्रथम - ऐसे मरीज जिनको एम्स द्वारा ओपीडी में आने का संदेश प्राप्त हुआ है। टेलीमेडिसिन के संदेश वाले मरीजों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
द्वितीय - ऐसे मरीज जो पहले एम्स में भर्ती रहे थे और जिन्हें डिस्चार्ज के बाद रिव्यू के लिए डॉक्टर ने एम्स बुलाया है। ऐसे मरीजों को अपनी डिस्चार्ज पर्ची साथ में लाना अनिवार्य है। अन्यथा उन्हें एम्स परिसर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

तृतीय - ऐसे मरीज जिन्होंने एम्स ओपीडी में डॉक्टर को दिखाया है और जिन्हें डॉक्टर ने पुन: बुलाया है। उनके पास एम्स के डॉक्टर, संकाय फैकल्टी की उनकी मोहर लगी पर्ची लाना अनिवार्य होगा।
----
एम्स प्रशासन से संसाधन व क्षमता बढ़ाने पर चर्चा

जोधपुर। जिला कलक्टर इन्द्रजीतसिंह ने शुक्रवार को एम्स निदेशक डॉ. संजीव मिश्रा व एम्स चिकित्साधिकारियों के साथ कोविड संक्रमण की बढ़ती दर को देखते हुए कोविड प्रबंधन के अंतर्गत चिकित्सा इन्फ्रा व संसाधनों के कैपेसिटी बढ़ाने के विषय में चर्चा की। आसपास के जिलों से रेफर होकर आने वाले मरीजों की संख्या अधिक है। इसे देखते हुए गंभीर कोविड संक्रमितों के उपचार के लिए बैड्स आक्सीजन, वेंटीलेटर्स की समुचित उपलब्धता सुनिश्चित करवाने के लिए हमें मिलकर पुरजोर प्रयास करने होंगे। साथ ही उनसे गैर आवश्यक सर्जरी व अस्पताल में अनावश्यक भर्ती प्रक्रिया को कम करने के विषय पर भी चर्चा जिला कलक्टर ने चर्चा की।

COVID-19 COVID-19 virus
Show More
Avinash Kewaliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned