scriptHANDICRAFT FAIR—अक्टूबर हैण्डीक्राफ्ट फेयर भी हो सकता है वर्चुअल | October Handicraft Fair can also be virtual | Patrika News
जोधपुर

HANDICRAFT FAIR—अक्टूबर हैण्डीक्राफ्ट फेयर भी हो सकता है वर्चुअल

– इपीसीएच की कमेटी ऑफ एडमिनिस्टे्रशन आगामी मीटिंग में फेयर को लेकर आए फीडबैक की समीक्षा कर लेगा निर्णय

जोधपुरAug 12, 2020 / 04:11 pm

Amit Dave

HANDICRAFT FAIR---अक्टूबर हैण्डीक्राफ्ट फेयर भी हो सकता है वर्चुअल

HANDICRAFT FAIR—अक्टूबर हैण्डीक्राफ्ट फेयर भी हो सकता है वर्चुअल

जोधपुर।

भारत सहित विश्व के अधिकांश देश कोरोना महामारी से जूंझ रहे है। ऐसे में अक्टूबर माह में दिल्ली में होने वाले हैण्डीक्राफ्ट फेयर पर भी संकट के बादल मंडरा रहे है। हैण्डीक्राफ्ट का एशिया का सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय फेयर इंडियन हैण्डीक्राफ्ट एण्ड गिफ्ट शो दिल्ली फेयर 14-18 अक्टूबर को दिल्ली में आयोजित किया जाना प्रस्तावित है। फेयर का आयोजन एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल फेार हैण्डीक्राफ्ट (इपीसीएच) की ओर से किया जाता है। इससे पहले अप्रेल में भी इपीसीएच ने हैण्डीक्राफ्ट दिल्ली फेयर को रद्द जुलाई में ऑनलाइन वर्चुअल मोड पर आयोजित कराया था। कोरोना महामारी में प्रभावी नियंत्रण नहीं होने की स्थिति में अब अक्टूबर फेयर को भी ऑनलाइन वर्चुअल प्लेटफ ॉर्म पर ही आयोजित होने की संभावना है।
—-

अक्टुबर फेयर भी हो सकता है वर्चुअल

इपीसीएच ने जुलाई में हैण्डीक्राफ्ट का मेगा वर्चुअल फेयर आयोजित किया था । इसमें जोधपुर से करीब 200 व देश के करीब 1200 निर्यातकों ने हिस्सा लिया था । इपीसीएच अक्टूबर फेयर को भी ऑनलाइन वर्चुअल मोड पर मेगा फेयर करवाने का विचार कर रही है।
—–

वर्तमान कोरोना परिस्थितियों को देखते हुए देश के निर्यातकों द्वारा अक्टूबर फेयर को भी वर्चुअल मोड पर कराने के लिए अप्रोच किया जा रहा है। इपीसीएच की कमेटी ऑफ एडमिनिस्टे्रशन जल्द ही मीटिंग कर निर्यातकों से मिले फीडबैक की समीक्षा कर फेयर के वर्चुअल मोड पर कराने के बारे में निर्णय लेगी।
राकेशकुमार, महानिदेशक

इपीसीएच

——

आज की स्थिति को देखते हुए केवल एकमात्र जरिया वर्चुअल फेयर ही है । अधिकांश निर्यातकों के अनुसार पहले ऑनलाइन वर्चुअल फेयर में अच्छे ऑर्डर नहीं मिले थे। विश्व के अनेक ऑर्गनाइजेशन फि लहाल वर्चुअल कांसेप्ट पर ही फेयर आयोजित कर रहे है । हालात जल्द सामान्य हो, ताकि फि र से फि जीकल फेयर हो सके।
डॉ भरत दिनेश, अध्यक्ष

जोधपुर हैण्डीक्राफ्ट्स एक्सपोर्टर्स एसोसिएशन

—-

Home / Jodhpur / HANDICRAFT FAIR—अक्टूबर हैण्डीक्राफ्ट फेयर भी हो सकता है वर्चुअल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो